Move to Jagran APP

1st July से लागू होगा नया Time Table, सफर से पहले देख लें वरना छूट जाएगी ट्रेन Lucknow News

एक जुलाई से रेलवे अपना नया टाइम टेबल लागू करने जा रहा है। कई ट्रेनों के बदले समय।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 27 Jun 2019 09:41 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 07:31 AM (IST)
1st July से लागू होगा नया Time Table, सफर से पहले देख लें वरना छूट जाएगी ट्रेन Lucknow News
1st July से लागू होगा नया Time Table, सफर से पहले देख लें वरना छूट जाएगी ट्रेन Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। अगर आपको ट्रेन पकड़नी है तो अलर्ट हो जाएं, रेलवे एक जुलाई से ट्रेनों के समय में बदलाव ला रही है। अगर आप अलर्ट नहीं रहे तो आपकी ट्रेन भी छूट सकती है। लखनऊ से चलने वाली कई ट्रनों के समय बदले जा रहे हैं। 

loksabha election banner

40 ट्रेनों के बदलेंगे समय 

लखनऊ जंक्शन-मेरठ राज्यरानी एक्सप्रेस से मेरठ की ओर जाना है तो अब समय से 15 मिनट पहले स्टेशन आना होगा। रेलवे एक जुलाई से मेरठ राज्यरानी एक्सप्रेस सहित करीब 40 ट्रेनों के समय बदलेगा। नई समय सारिणी पर अंतिम मुहर लगाने के लिए जोनल मुख्यालयों में परिचालन से जुड़े अधिकारियों की बैठक आयोजित की जाएगी। वहीं पूर्वोत्तर रेलवे मुख्यालय ने लखनऊ जंक्शन की कुछ ट्रेनों के समय बदलने के आदेश भी जारी कर दिए।

नहीं बढ़ी ट्रेनों की स्‍पीड 

उत्तर रेलवे प्रशासन शुक्रवार को नई समय सारिणी के तहत ट्रेनों के समय बदलने के आदेश जारी करेगा। यात्रियों को हर साल रेलवे की नई समय सारिणी जारी होने का इंतजार रहता है। इसमें रेल विद्युतीकरण के कारण लखनऊ से अमेठी होकर वाराणसी जाने वाली ट्रेनों में इलेक्ट्रिक इंजन लगने और लखनऊ सुलतानपुर होकर वाराणसी तक रेल दोहरीकरण के बाद भी इस रूट की ट्रेनों का समय परिचालन कम नहीं किया जा सका है। जबकि वरुणा एक्सप्रेस का 15 से 20 मिनट का समय अब भी बचाया जा सकता है।

यह है नया समय 

रेलवे के आदेश के अनुसार ट्रेन 12004 नई दिल्ली-लखनऊ जंक्शन शताब्दी एक्सप्रेस दोपहर 12:40 बजे के स्थान पर 12:45 बजे लखनऊ जंक्शन पहुंचेगी। जबकि ट्रेन 22453 लखनऊ जंक्शन-मेरठ सिटी राज्यरानी एक्सप्रेस लखनऊ जंक्शन से दोपहर 2:40 बजे के स्थान पर 2:25 बजे प्रस्थान करेगी। ट्रेन नंबर 22454 मेरठ सिटी-लखनऊ जंक्शन राज्यरानी एक्सप्रेस लखनऊ जंक्शन दोपहर 1:10 बजे के स्थान पर 3:05 बजे पहुंचेगी। वहीं काठगोदाम से लखनऊ जंक्शन आने वाली ट्रेन 15044 काठगोदाम-लखनऊ जंक्शन एक्सप्रेस शाम 6:45 बजे के स्थान पर शाम 7:25 बजे लखनऊ लखनऊ जंक्शन आएगी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.