Move to Jagran APP

लखनऊ-आगरा में अटल के नाम से होंगे पीडब्ल्यूडी के सभी कामः केशव प्रसाद

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए लोक निर्माण विभाग उनकी जन्मभूमि आगरा और कर्मभूमि लखनऊ के सभी कार्यों को उनके नाम करेगा।

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 04 Sep 2018 09:09 PM (IST)Updated: Tue, 04 Sep 2018 11:28 PM (IST)
लखनऊ-आगरा में अटल के नाम से होंगे पीडब्ल्यूडी के सभी कामः केशव प्रसाद
लखनऊ-आगरा में अटल के नाम से होंगे पीडब्ल्यूडी के सभी कामः केशव प्रसाद

लखनऊ (जेएनएन)। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए लोक निर्माण विभाग उनकी जन्मभूमि आगरा और कर्मभूमि लखनऊ के सभी निर्माण कार्यों को उनके नाम करेगा। साथ ही हर क्षेत्र में बन रही सड़कें वहां के महापुरुषों के नाम की जाएंगी। यह निर्देश उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक में दिए। 

prime article banner

सड़कों की मरम्मत जल्द

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बारिश के कारण खराब हुई सड़कों की मरम्मत भी जल्द की जाए। अधिकारियों को निर्देश दिया कि संबंधित क्षेत्र के जनप्रतिनिधि को पत्र भेजकर कार्य पूर्ण होने अथवा प्रारम्भ होने की सूचना दें ताकि जनता के बीच संदेश जा सके। मौर्य ने कहा कि जनप्रतिनिधियों की मांग पर विभिन्न क्षेत्रों में छोटे/बड़े पुलों का निर्माण प्राथमिकता से किया जाए। हर विधानसभा क्षेत्र में जहां रेल उपरिगामी सेतु बनाया जाना है, उसका प्रस्ताव शीर्ष प्राथमिकता से भेजा जाए।

54 इन्टरस्टेट मार्गों का नामकरण

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के महापुरुषों के नाम पर सभी 54 इन्टरस्टेट कनेक्टीविटी मार्गों का नामकरण किया जाएगा। वहां पर प्रवेश द्वार बनाए जाएंगे और इन मार्गों पर हरियाली विकसित करने के साथ क्षेत्र विशेष के ऐतिहासिक स्थल अथवा महापुरुष का उल्लेख किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इंडो नेपाल बार्डर सुरक्षा की दृष्टि से अति महत्वपूर्ण है। उस क्षेत्र के महत्व को दृष्टिगत रखते हुए कार्ययोजना बनाई जाए। साथ ही सभी 75 जिलों में से लोक निर्माण विभाग सड़कों के मामले में सबसे अच्छे व खराब जिलों को चिह्नित करे। समीक्षा बैठक में अपर मुख्य सचिव लोक निर्माण विभाग संजय अग्रवाल, विशेष सचिव योगेश्वर राम मिश्र, विभागाध्यक्ष वीके सिंह सहित सभी मुख्य अभियंता मौजूद थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.