Move to Jagran APP

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर दिनभर होता रहा गम और गुस्से का इजहार

पुलवामा में आतंकी घटना में सैनिकों के शहीद होने पर गम और गुस्सा लोगों में बरकरार है। आतंकवाद के खिलाफ प्रदर्शन, पुतला दहन और रैली निकालने का सिलसिला बना है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 02:19 PM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 04:57 PM (IST)
पुलवामा आतंकी हमले को लेकर दिनभर होता रहा गम और गुस्से का इजहार
पुलवामा आतंकी हमले को लेकर दिनभर होता रहा गम और गुस्से का इजहार

लखनऊ, जेएनएन। पुलवामा में आतंकी घटना में सैनिकों के शहीद होने पर गम और गुस्सा लोगों में बरकरार है। आतंकवाद के खिलाफ प्रदर्शन, पुतला दहन, नारेबाजी, कैंडिल मार्च और रैली निकालने का सिलसिला बना है। पुलिस ने लोगों में विश्वास बनाए रखने के लिए गश्त तेज रखी। लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद, बिजनौर, बरेली, आगरा, अलीगढ़, उन्नाव, गोरखपुर समेत लगभग पूरे उत्तर प्रदेश में जिले-जिले आक्रोश दिखा। मेरठ में दिव्यांगों ने पाकिस्तान का झंडा जलाया। उन्नाव में कई जगह फाकिस्तान का झंडा जलाया गया। 

loksabha election banner

मुर्दाबाद के नारे लगाने पर पिटाई

मुरादाबाद के कांशीराम नगर में बाइक रैली निकाली गई जिसमें लोग हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगे रहे थे। एक पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने की आवाज सुनकर मोर्चा से जुड़े लोग मौके पर पहुंचे। मुर्दाबाद लगाने के आरोप में मोर्चा कार्यकर्ताओं ने एक को पीट दिया। हंगामा होने पर उसके परिवार के लोगों ने 100 नंबर पर फोन मिलाया, कुछ देर में एसओ मझोला मय फोर्स के मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराया। रैली निकालने वाले को वहां से दूर किया। देखते-देखते भीड़ वहां एकत्रित हो गई और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग होने लगी। भाजयुमो ने कांशीराम नगर चौकी का घेराव किया। पुलिस ने पूरे क्षेत्र में पैदल गश्त की और लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया।

कहीं पुतला दहन तो कहीं धरना

लखनऊ में पटेल प्रतिमा पर धरने में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी शिरकत की। उन्नाव के पुरानी बाजार, तालिब सराय समेत जगह जगह पाकिस्तान का पुतला जलाया गया और लोगों ने जमकर पकितस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। इसी अलावा लगभग पूरे प्रदेश में जगह-जगह धरना, प्रदर्शन, पुतला दहन आदि कार्यक्रम होते रहे। श्रावस्ती में विरोध में प्रदर्शन के दौरान पाकिस्तान व जैश-ए-मुहम्मद का पुतला दहन कर मुर्दावाद के नारे लगाए गए। कैंडिल मार्च निकाल तो कहीं सभा आयोजित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.