Move to Jagran APP

लखनऊ में पुरानी रंज‍िश में प्रापर्टी डीलर के घर पर हमला, महिला समेत दो पर फायर‍िंंग-पांच घायल

लखनऊ में शनिवार शाम बुलेट में स्कूटी की टक्कर लगने और पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। इस दौरान बुलेट सवारों के पक्ष से आए असलहों से लैस लोगों ने प्रापर्टी डीलर के घर पर फायरिंग और पथराव किया।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 01:01 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 01:01 PM (IST)
लखनऊ में पुरानी रंज‍िश में प्रापर्टी डीलर के घर पर हमला, महिला समेत दो पर फायर‍िंंग-पांच घायल
पुलिस की टीमें हमलावरों की तलाश में दबिश दे रही हैं।

लखनऊ, जेएनएन। सुशांत गोल्फ सिटी क्षेत्र के हरिहरपुर गांव में शनिवार शाम बुलेट में स्कूटी की टक्कर लगने और पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद के दौरान बुलेट सवारों के पक्ष से दो कारों में असलहों से लैस उनके 15-20 साथी पहुंचे। उन्होंने प्रापर्टी डीलर बजरंग रावत के घर पर धावा बोल दिया। इस दौरान ताबड़तोड़ फायरि‍ंग, पथराव और बमबाजी की। फायरि‍ंग और पथराव में प्रापर्टी डीलर बजरंग रावत, उनका भाई, बहू और भांजे के अलावा पड़ोसी भी गंभीर रूप से घायल हो गया। घायलों को लोहिया संस्थान में भर्ती कराया गया है। महिला समेत दो को गोली लगी है। घटना के बाद तनाव को देखते हुए गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस की टीमें हमलावरों की तलाश में दबिश दे रही हैं।

loksabha election banner

हरिहरपुर गांव निवासी बजरंग रावत प्रापर्टी डीलर हैं। उन्होंने बताया कि शनिवार को उनके छोटे भाई विशाल उर्फ नौमी की शादी की सातवीं वर्षगांठ थी। शाम को पार्टी की तैयारी चल रही थी। भांजा दिलीप पड़ोसी शिवा के साथ स्कूटी से केक का आर्डर देने गया था। दोनों स्कूटी से लौट रहे थे। इस बीच रेवतापुर गांव के रहने वाले दो दबंग बुलेट से आ रहे थे। भांजे की स्कूटी से उनकी बुलेट में हल्की टक्कर लग गई। इस पर दोनों बुलेट सवार भांजे का पीछा करते हुए घर के पास बने मंदिर तक आ गए। उन्होंने फोन कर अपने साथियों को भी बुला लिया। कुछ ही देर में इनोवा और बोलेरो से 15-20 लोग असलहों से लैस होकर पहुंचे। वह मंदिर के पास ही ताबड़तोड़ फायरि‍ंग करते हुए घर की ओर बढ़ रहे थे। इस बीच कुछ लोगों ने पथराव भी कर दिया। गोलियों की आवाज सुनकर भाई विशाल दौड़ा तो उसे गोली मार दी। उसकी पत्नी सरिता दौड़ी तो उसे उसके सिर में पत्थर लग गया। यह देख पड़ोसी राजेश पहुंचे तो उनके सीने में गोली मार दी। हमले में भांजा दिलीप भी घायल हुआ। हमले में बजरंग भी घायल हो गया। सूचना पर जब तक पुलिस मौके पर पहुंची हमलावर फायङ्क्षरग करते हुए भाग निकले।

रेवतापुर निवासी दुर्गा यादव के परिवार से चल रही रंजिश

इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी विजयेंद्र सि‍ंह ने बताया कि गाड़ी लडऩे के विवाद में मारपीट और फायरि‍ंग हुई है। घायलों को लोहिया संस्थान में भर्ती कराकर हमलावरों की तलाश में दबिश दी जा रही है। बजरंग के परिवार की रंजिश रेवतापुर गांव के दुर्गा यादव के परिवार से रंजिश चल रही है। दुर्गा, बजरंग के पिता की हत्या में जेल गया था। उस दिशा में भी मामले की जांच की जा रही है। तनाव को देखते हुए गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

खाना छोड़ भागे बजरंग और विशाल

बजरंग की पत्नी अमनदीप कौर ने बताया कि उनके पति और विशाल दोनों खाना खा रहे थे। इस बीच घर के बाहर गोली चलने की आवाज आई। भांजे दिलीप की चीख-पुकार सुनकर पति और देवर विशाल दोनों भागे। मंदिर के पास पहुंचे तो वहां ताबड़तोड़ गोलियां चल रही थीं। पहले विशाल को गोली लगी, फिर बजरंग को देखने उसकी पत्नी पहुंची तो दबंगों के पथराव में एक ईंट उसके सिर पर लग गई।

बचाव में भागे तो लात मारकर खोल दिया घर का दरवाजा

अमनदीप ने बताया बाहर गोली चलती देख अन्य परिवारजन घर के अंदर भागे तो हमलावर पीछे से आ गए। घर का दरवाजा बंद करने की कोशिश की तो हमलावरों ने लात मारकर खोल दिया। इसके बाद घर के अंदर घुसकर उन्हें और अन्य परिवारजनों को लात-घूसों से पीटा। इसके बाद धमकाते हुए भाग निकले।

पिता की हत्या में जेल से छूटा आरोपित बना रहा था समझौते का दबाव

बजरंग ने बताया कि वर्ष 2015 में पिता भीखा रावत की रेवतापुर निवासी दुर्गा प्रसाद ने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पिता घर के बाहर मंदिर पर सो रहे थे। उन्हें चाकू भी मारा गया था। मामले में दुर्गा जेल गया था। वह जमानत पर छूट कर आया है। जमानत पर छूटने के बाद से दुर्गा यादव और उसके परिवारीजन मुकदमें में समझौते का दबाव बना रहे थें। समझौता न करने पर दुर्गा यादव के परिवारीजनों ने फायरिंग कर घटना को अंजाम दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.