Move to Jagran APP

प्रियंका ने दलजीत की बेटी को द‍िया वाट्सएप नंबर, पत्नी परमजीत कौर के नाम एसबीआइ में खुला खाता

लक्ष्य भले ही सियासी हो पर रिश्ते की संवेदना को समझने का हुनर प्रियंका गांधी को बखूबी आता है। यही कारण रहा कि 1984 के सिख दंगों की आड़ लेकर जहां विरोध के स्वर फिजाओं में तैर रहे थे उसे प्रियंका ने धरातल पर उतरने ही नहीं दिया।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 08 Oct 2021 04:10 PM (IST)Updated: Sun, 10 Oct 2021 03:02 PM (IST)
प्रियंका ने दलजीत की बेटी को द‍िया वाट्सएप नंबर, पत्नी परमजीत कौर के नाम एसबीआइ में खुला खाता
पंजाब व छत्तीसगढ़ सरकारों की सहायता राशि के चेक जल्द भेजवाने का किया वादा।

बहराइच, [मुकेश पांडेय]। महज औपचारिक संवेदना ही नहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लखीमपुर खीरी के तिकोनिया कांड में मृत बनजारन टाडा में स्व. दलजीत सिंह के परिवार से भावनात्मक रिश्ते के तार भी जोड़ गईं। उनकी पत्नी व बेटी को आवश्यकता पड़ने पर संवाद के लिए अपना वाट्सएप नंबर तो दिया ही, कानूनी लड़ाई के साथ शिक्षा और जीविकोपार्जन में भी सहयोग का वादा किया। ऐसा ही भरोसा उन्होंने मोहरनिया में मृत सरदार गुरुविंदर सिंह के स्वजन को भी दिया।

loksabha election banner

लक्ष्य भले ही सियासी हो पर रिश्ते की संवेदना को समझने का हुनर प्रियंका गांधी को बखूबी आता है। यही कारण रहा कि 1984 के सिख दंगों की आड़ लेकर जहां विरोध के स्वर फिजाओं में तैर रहे थे, उसे प्रियंका ने धरातल पर उतरने ही नहीं दिया, बल्कि सिख समाज ने लंगर का आयोजन उनके आगमन को दिल से आत्मसात करने का जज्बा दिखाया।

कांग्रेस महासचिव शोक संवेदना जताने के साथ ही नर्सिंग का कोर्स कर रही दलजीत की बेटी 20 वर्षीय परनीत कौर व बेटे हाईस्कूल में अध्ययनरत 15 साल के राजदीप सिंह को अपना व्यक्तिगत वाट्सएप नंबर भी दे गईं और यह भरोसा भी कि जब भी उन्हें आवश्यकता हो, संदेश भेज कर बातचीत कर लें। पढ़ाई में सहयोग के साथ ही नौकरी अथवा रोजगार में सहयोग का भरोसा दिया।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने पंजाब व छत्तीसगढ़ की सरकारों की 50-50 लाख रुपये की अहेतुक सहायता के चेक भी जल्द भेजवाने का वादा किया। यही नहीं जाते-जाते पीड़ित परिवार से पहले से परिचित कांग्रेस नेता आदर्श अग्रवाल को हर तरह के सहयोग की जिम्मेदारी भी सौंपती गईं।

कांग्रेस नेता आदर्श अग्रवाल ने बताया कि उनके वादे के अनुरूप पत्नी परमजीत कौर के नाम स्टेट बैंक में गुरुवार को ही खाता खोलवा दिया गया है, ताकि धनराशि को सही ढंग से खाते में हस्तांतरित कराया जा सके। इसके साथ ही कानूनी सहायता एवं देखरेख की जिम्मेदारी भी स्थानीय स्तर पर सौंप गईं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.