मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

लखनऊ, जेएनएन। मिर्जापुर में मिड डे मील में बच्चों को नमक व रोटी परोसने के मामले में योगी आदित्यनाथ सरकार की फजीहत शुरू हो गई है। मामला संज्ञान में आते ही भले दो को निलंबित कर दिया हो, लेकिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार पर हमला बोल दिया है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा कि मिर्जापुर के एक स्कूल में बच्चों को मिड-डे-मील में नमक रोटी दी जा रही है। यह उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार की व्यवस्था का असल हाल है। जहां सरकारी सुविधाओं की दिन-ब-दिन दुर्गति की जा रही है। बच्चों के साथ हुआ ये व्यवहार बेहद निंदनीय है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर योगी आदित्यनाथ सरकार को आड़े हाथ लिया है। प्रियंका गांधी ने मिर्जापुर में छात्रों के साथ हुए इस व्यवहार को बेहद ही निंदनीय बताया है। उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर के एक स्कूल में मिड-डे मील में छात्रों को खाने की थाली में नमक और रोटी परोसने का मामला सियासी तूल पकडऩे लगा है।

नए बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सतीश द्विवेदी ने इस मामले में कहा है कि सोशल मीडिया के माध्यम से उन्होंने घटना का संज्ञान लिया है। इस मामले में कठोर कार्रवाई कर वे अपने काम की शुरुआत करेंगे। इस मामले में किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें: मिर्जापुर के स्‍कूल में बच्‍चों को 'नमक रोटी' खिलाने का वीडियो वायरल, दो शिक्षक निलंबित

मिर्जापुर के डीएम अनुराग पटेल ने कहा कि स्कूल में मिड डे मील के दौरान बच्चों को रोटी नमक परोसे जाने के मामले में बीएसए के माध्यम से जांच कराई है। तहसील के माध्यम से जांच भी कराई है। दोनों ही जांचों में रोटी नमक परोसने की बात सच पाई गई है। पता चला है कि विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापिका का जुलाई से वेतन रोका गया है और स्कूल का प्रभार दूसरे प्रधानाध्यापक मुरारी को दिया गया है। प्रथम दृष्टया मुरारी की गलती पता चली है, उन्हें निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही न्याय पंचायत स्तर पर सुपरविजन करने वाले अरविंद त्रिपाठी को भी निलंबित किया गया है। खंड शिक्षा अधिकारी का भी दायित्व होता है कि वह अपने क्षेत्र के सभी स्कूलों का निरीक्षण करेगा, उन्हें भी कारण बताओ नोटिस दिया गया है। डीएम ने कहा कि इसके अलावा बीएसए को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। जवाब आने पर उचित कार्रवाई होगी।

 

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप