Move to Jagran APP

राष्ट्रपति की भाभी और पुत्रवधू ने ठोंकी नगर पालिका परिषद चुनाव में ताल

आरक्षण सूची में झींझक सीट अनुसूचित वर्ग महिला के लिए आरक्षित होते ही राष्ट्रपति के नजदीकी लोगों ने राष्ट्रपति की भाभी विद्यावती को चुनाव मैदान में उतरने के लिए प्रेरित किया था।

By Ashish MishraEdited By: Published: Thu, 26 Oct 2017 03:57 PM (IST)Updated: Thu, 26 Oct 2017 04:24 PM (IST)
राष्ट्रपति की भाभी और पुत्रवधू ने ठोंकी नगर पालिका परिषद चुनाव में ताल
राष्ट्रपति की भाभी और पुत्रवधू ने ठोंकी नगर पालिका परिषद चुनाव में ताल

कानपुर देहात (जेएनएन)। झींझक नगर पालिका परिषद की चेयरमैन सीट अनुसूचित वर्ग महिला के लिए आरक्षित होने पर चुनाव मैदान में उतरने वाले टिकट पाने की जुगत में लग गए हैं। झींझक में ही रहने वाले राष्ट्रपति रामनाथ को¨वद के परिवार से दो लोगों ने भाजपा से आवेदन कर लोगों को उहापोह में डाल दिया है। 13 अक्टूबर की रात आरक्षण सूची में झींझक सीट अनुसूचित वर्ग महिला के लिए आरक्षित होते ही राष्ट्रपति के नजदीकी लोगों ने राष्ट्रपति की भाभी विद्यावती को चुनाव मैदान में उतरने के लिए प्रेरित किया था।

loksabha election banner

विद्यावती की पुत्री हेमलता के अनुसार बाद में संभ्रांत लोगों चुनाव मैदान में आने का प्रस्ताव दिया तो मंगलवार को झींझक भाजपा चुनाव प्रभारी देवेश के पास आवेदन कर दिया। मामला उस समय पेंचीदा हो गया जब इसी परिवार की दूसरी महिला व रामनाथ कोविंद के भाई प्यारेलाल की पुत्रवधू दीपा ने भी भाजपा से टिकट के लिए आवेदन कर दिया। झींझक से भाजपा से टिकट के लिए अब तक हुए नौ आवेदनों में दो राष्ट्रपति परिवार के हैं। अब लोगों में असमंजस है कि वे फिलहाल किसके साथ जाएं।

विद्यावती की पुत्री हेमलता ने बताया कि यदि भाजपा का चुनाव निशान मिला तभी मां चुनाव लड़ेंगी। परिवार में एक दी सदस्य के लड़ने पर भी बातचीत चल रही है। हेमलता के अनुसार उनका यह भी प्रयास है कि अन्य दावेदारों से भी खुले मंच पर वार्ता हो जाए और यदि झींझक में निर्विरोध निर्वाचन हो तो विकास के लिए प्रदेश सरकार नगर पालिका को अतिरिक्त धन मुहैया कराएगी। हेमलता ने इसके लिए भाजपा के बड़े नेताओं से भी संपर्क कर मुलाकात की है।

झींझक में पहली बार होगा नगर पालिका का चुनाव:  अबतक नगर पंचायत के 100 साल पूरे होने पर शासन ने झींझक को नगर पालिका परिषद का दर्जा दिया है। मौजूदा निकाय चुनाव में पहली बार नगर पालिका परिषद का चुनाव होगा। लगभग 24 हजार की आबादी वाले झींझक नगर पंचायत 100 साल पूरे कर चुकी है। राजकुमार यादव निवर्तमान चेयरमैन हैं। इस बार नगर पालिका परिषद के लिए पहले चेयरमैन का चुनाव होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.