Move to Jagran APP

अकीदतमंदों ने दरगाह पर चढ़ाई चादर

-दादा मियां के 110 वें उर्स के चौथे दिन पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने पेश की चादर

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Dec 2017 07:18 PM (IST)Updated: Thu, 14 Dec 2017 07:50 PM (IST)
अकीदतमंदों ने दरगाह पर चढ़ाई चादर
अकीदतमंदों ने दरगाह पर चढ़ाई चादर

-दादा मियां के 110 वें उर्स के चौथे दिन पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने पेश की चादर

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, लखनऊ : हजरत ख्वाजा मुहम्मद नबी रजा शाह अलमारुफ दादा मियां के 110वें सालाना उर्स के चौथे दिन अकीदतमंदों ने चादर पेश कर हाजिरी लगाई। इनमें समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने मजार शरीफ पर चादर पेश कर मुल्क में अमन के लिए दुआ मागी।

गुरुवार को कुल शरीफ में अकीदतमंदों का सैलाब उमड़ पड़ा। कुल शरीफ के बाद हम्दो नात व मनकबत का गुलदस्ता पेश किया गया। वहीं दारुल उलूम शाहे रजा के तालिबे इलम हाफिज जैनुल आबेदीन की दस्तारबंदी दरगाह दादा मियां के सज्जादा नशीन व मुतवल्ली हजरत ख्वाजा मुहम्मद सबाहत हसन शाह के हाथों से अमल में लाई गई। फिर निहायत ही खूबसूरत अंदाज में दुआ खानी व फातेहाख्वानी हुई। हजरत सज्जादानशीन साहब की जानिब से मुल्क की खुशहाली की दुआ की गई। इस बीच अकीदतमंदों ने भी कतारों में खड़े होकर चादर चढ़ाई। जिसमें सदर के इमरान खान ने भी चादर पेश कर दरगाह में तबर्रुक बांटे। वहीं मरहूम गफ्फार खान की इसाल-ए-सवाब के लिए दुआ की गई।

इस अवसर पर मौलाना ने कहा कि इस्लाम हुस्ने अखलाक के जोर से फैला है, जो लोग यह कहते हैं कि इस्लाम तलवार के जोर से फैला है उन्हे यह मालूम होना चाहिए कि अल्लाह पाक ने अखलाक में वह धार पैदा कर दी कि अखलाक की धार के आगे तलवार की धार माद पड़ गई। नबी करीम के अखलाक को बयान करते हुए कहा कि अल्लाह पाक ने साफ तौर से कहा है कि यकीनन आप का अखलाक बुलंद व वाला है। इस्लाम एक अमन पसंद मजहब है। इस्लाम अमन का पैगाम देता है और दादा मियां का पैगाम भी यही पैगाम है। इस अवसर पर खुसूसी तौर से हजरत मिस्वाहुल हसन शाह दादा मियां उर्स कमेटी के मैनेजर हजरत फरहत हसन खां, सपा नेता इमरान खान, जीशान खान, सरताज, हजरत हिफाजत हसन शाह, जाहिद रजा मिस्वाही मौलाना इकबाल कादरी मौलाना जाफर सादिक मौलाना फारुक, मौलाना अंसार रजा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.