PreviousNext

पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा की ओएमआर सीट होगी ऑनलाइन

Publish Date:Fri, 19 May 2017 03:06 PM (IST) | Updated Date:Fri, 19 May 2017 03:17 PM (IST)
पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा की ओएमआर सीट होगी ऑनलाइनपॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा की ओएमआर सीट होगी ऑनलाइन
युक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से परिणाम घोषित करने के एक सप्ताह पहले सही उत्तर वाली ओएमआर सीट परिषद की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी।

लखनऊ [जितेंद्र उपाध्याय]। यदि आपने पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लिया है और परिणाम का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। मेरिट के आधार पर परिणाम भले ही अगले महीने घोषित होगा, लेकिन पास हैं या फेल इसकी जानकारी आपको एक सप्ताह पहले ही मिल जाएगी।

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से परिणाम घोषित करने के एक सप्ताह पहले सही उत्तर वाली ओएमआर सीट परिषद की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। ओएमआर सीट की दूसरी प्रति अभ्यर्थियों को परीक्षा के दौरान मिल गई थी। उस सीट और ऑनलाइन अपलोड सीट से अभ्यर्थी पास होने की जानकारी ले सकेगा।

शंकाओं का होगा समाधान : परिणाम से पहले यदि आपको लगता है कि आपने सवाल सही किया है और परिषद की ओर से दिया गया उत्तर सही नहीं है तो आप परिषद को अपनी शिकायत भी दर्ज करा सकते हैं। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद शिकायत को न केवल संज्ञान में लेगा बल्कि सही शिकायतों को स्वीकार कर परिणाम में यथासंभव संशोधन भी करेगा। इसके बाद मेरिट के आधार पर परिणाम घोषित किया जाएगा।

चार लाख को है रिजल्ट का इंतजार : राजधानी समेत प्रदेश भर के चार लाख अभ्यर्थियों को परिणाम का इंतजार है। प्रवेश परीक्षा के आधार पर प्रदेश में प्रदेश में 468 निजी के साथ ही 126 सरकारी और 18 सहायता प्राप्त संस्थाओं में 1,42500 सीटों पर प्रवेश होगा। 60 कोर्सों में विद्यार्थियों को डिप्लोमा दिया जाता है। 7700 सीटें बढऩे से अभ्यर्थियों को प्रवेश के अधिक अवसर मिलेंगे।

जून के पहले सप्ताह में परिणाम भले ही घोषित हो, लेकिन अभ्यर्थियों को एक सप्ताह पहले अपने परिणाम को जानने का अवसर दिया जाएगा। इसके पीछे मंशा यह है कि अभ्यर्थी अपना सेल्फ एसेस्मेंट कर सकें। इस महीने के अंत तक ओएमआर सीट परिषद की वेबासाइट अपलोड कर दी जाएगी।
- एफआर खान, सचिव, संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद
 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Polytechnic Entrance Exam OMR sheet will be online(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

इलाहाबाद विवि में तीन गुना बढ़ी फीस, हर छात्र का होगा बीमाएक रसगुल्ला की खातिर विवाह पंडाल बना अखाड़ा, दुल्हन का विवाह से इंकार