जौनपुर (जेएनएन)। समाजवादी कुनबे को जोड़ने निकले सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि जब सभी दल अपना दिल बड़ा करेंगे तभी मजबूत गठबंधन हो सकेगा। इसी बीच जयपुर यात्रा से वाराणसी लौट कैबिनेट मंत्री व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की सर्किट हाउस में शिवपाल यादव से मुलाकात ने सियासी पारे को काफी ऊपर चढ़ा दिया है। अपने विवादित बयानों से यूपी सरकार को आए दिन असहज करने वाले इस मंत्री ने एक बार फिर भाजपा और यूपी सरकार को असहज कर दिया है। हालांकि दोनों ही नेताओं ने इसे शिष्टाचार भेंट करार दिया लेकिन जब दोनों की मुलाकात की खबर वायरल होते ही काशी से लखनऊ तक फोन की घंटियां बजने लगी थी। 

 दिल बड़ा तो दल मजबूत 

भाजपा को परास्त करने के लिए गठबंधन में लोकसभा चुनाव में किस दिल को कितनी सीट मिलेगी यह राष्ट्रीय नेतृत्व तय करेगा। इतना अवश्य है कि सभी दल जब अपना दिल बड़ा करेंगे तभी मजबूत गठबंधन हो सकेगा। उक्त बातें वरिष्ठ सपा नेता शिवपाल यादव ने शुक्रवार को रामपुर क्षेत्र के ग्राम पूरे दयाल कसेरू मेंं पत्रकारों से वार्ता के दौरान कही। वे उक्त गांव निवासी संजय सिंह के आवास पर एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। लोकसभा चुनाव में बसपा से कम सीटों पर सपा द्वारा चुनाव लडऩे की वजह पर उन्होंने कहा कि इस मसले को पार्टी नेतृत्व को तय करना है। खुद कहां से चुनाव लड़ेंगे इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि समय आने पर बता दिया जाएगा फिलहाल अभी चुनाव लडऩे का मेरा कोई मूड नहीं है। भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताते हुए कहा कि देश में चारों तरफ अराजकता का माहौल बना है।

राजभर के विवादित बोल

यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर सुबह लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशल एयरपोर्ट पहुंचे। बलिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह के बयान ताजमहल का नाम राममहल वाले बयान व भाजपा-सुभासपा के बीच बढ़ रही दूरी को लेकर जब सवाल पूछा गया तो कैबिनेट मंत्री ने कहा 'कुछ ऐसे होते हैं जिनका काम सिर्फ भौंकना होता है। शराबबंदी समेत अन्य मुद्दों पर बेबाक टिप्पणी करने वाले ओमप्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव के बंगले को लेकर चल रहे बवाल में कहा कि कोई भी वरिष्ठ नेता ऐसा नहीं करेगा। मामला पूर्व सीएम और वर्तमान सीएम के बीच का है। सुभासपा के वाराणसी से अजगरा विधायक कैलाश सोनकर पर लगे भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कहा कि आरोप तो सीएम के प्रमुख सचिव पर भी लगाया गया है। कैबिनेट मंत्री ने दावा किया कि वह भाजपा के साथ 2024 तक साथ रहेंगे।

सर्किट हाउस में सरगर्मी

एयरपोर्ट पर राजनीतिक माहौल गरम करने के बाद ओमप्रकाश राजभर जैसे ही सर्किट हाउस पहुंचे, सपा नेता शिवपाल यादव से सामना हो गया। गले मिलने के बाद दोनों नेताओं ने बंद कमरे में लगभग दस मिनट तक बातचीत की। बीमार चल रहे कमौली वाले नागा बाबा को देखने के लिए गुरुवार शाम शिवपाल बनारस आए थे। उधर, ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि जब सपा की सरकार थी तब शिवपाल मेरी समय-समय पर मदद किया करते थे। 

 

Posted By: Nawal Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप