Move to Jagran APP

लविवि पर्चा लीक प्रकरण: मुख्‍यमंत्री ने लिया संज्ञान, STF करेगी पेपर लीक मामले की जांच Lucknow News

लखनऊ विश्वविद्यालय में लॉ का पर्चा आउट मामले में आरोपित ऋचा मिश्र और प्रोफेसर अशोक कुमार से होगी पूछताछ आवाज का नमूना लेगी पुलिस।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 08:28 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 08:06 AM (IST)
लविवि पर्चा लीक प्रकरण: मुख्‍यमंत्री ने लिया संज्ञान, STF करेगी पेपर लीक मामले की जांच Lucknow News
लविवि पर्चा लीक प्रकरण: मुख्‍यमंत्री ने लिया संज्ञान, STF करेगी पेपर लीक मामले की जांच Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विश्वविद्यालय में लॉ का पर्चा आउट होने के मामले में पुलिस ने परीक्षा नियंत्रक एके मिश्र की तहरीर पर एलएलबी तृतीय सेमेस्टर की छात्रा व शेखर अस्पताल की मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. ऋचा मिश्रा और प्रोफेसर अशोक कुमार के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज किया है। पुलिस दोनों नामजद आरोपितों के आवाज का नमूना लेकर वॉयस रिकॉर्डिंग की जांच कराएगी। 

loksabha election banner

एएसपी ट्रांस गोमती राजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है। इस प्रकरण में जो लोग भी शामिल हैं, उन्हें बेनकाब किया जाएगा। अज्ञात आरोपित के बारे में पता लगाया जा रहा है। विधि विज्ञान प्रयोगशाला में वॉयस रिकॉर्डिंग की जांच कराई जाएगी। दोनों आरोपितों से पूछताछ की जाएगी। परीक्षा नियंत्रक की ओर से दर्ज कराई गई एफआइआर में लिखा है कि बुधवार को लखनऊ कैंपस वाट्सएप ग्रुप पर कुछ ऑडियो रिकॉर्डिंग संज्ञान में आई। इसे गंभीरता से सुना गया तो पाया गया कि एलएलबी तृतीय सेमेस्टर की छात्रा डॉ. ऋचा मिश्रा एवं विधि संकाय के तथाकथित शिक्षक अशोक कुमार व अन्य के मध्य मंगलवार को होने वाले परीक्षा के प्रश्न पत्र को फोन पर बताया गया है।

यह उत्तर प्रदेश सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम 1998 की गंभीर अपराध श्रेणी में आता है, जिसमें अभ्यर्थी उत्तीर्ण होने के लिए अनुचित साधनों का इस्तेमाल करता है। लविवि प्रशासन ने पुलिस को सभी ऑडियो रिकॉर्डिंग उपलब्ध करा दी है।पुलिस आरोपितों के मोबाइल फोन की जांच भी करेगी। हालांकि अभी तक पुलिस दोनों आरोपितों से पूछताछ नहीं कर सकी है।

यह भी पढ़ें : लविवि पर्चा लीक प्रकरण: पेपर लीक कांड के लपेटे में आए वीसी, परीक्षार्थी से बातचीत का ऑडियो वायरल Lucknow News

लविवि पर्चा लीक प्रकरण: सुनिए वायरल वॉयल रिकॉडिंग में किसने क्‍या कहा Lucknow News

लविवि पर्चा लीक प्रकरण : न्‍यू से लेकर ओल्‍ड कैंपस में छात्रों का हंगामा, एनएसयूआइ समेत विभिन्‍न छात्र संगठनों ने किया प्रदर्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.