Move to Jagran APP

लखनऊ में फरि‍याद‍ियों से पुलिस ने कहा खुद पकड़ो चोर, पीड़ि‍तों ने एक आरोप‍ित को दबाेचा

पीजीआइ पुलिस का कारनामा पुलिस के रवैए से आहत होकर पीड़ित तेलीबाग टेंपो स्टैंड गए। वहां आरोपित ने पीड़ित पर ब्लेड से किया हमला। इसके बावजूद पीड़ितों ने हिम्मत नहीं हारी और संदिग्ध को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 07:13 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 07:13 PM (IST)
लखनऊ में फरि‍याद‍ियों से पुलिस ने कहा खुद पकड़ो चोर, पीड़ि‍तों ने एक आरोप‍ित को दबाेचा
शादी समारोह में शामिल होने टेंपो से जा रहे थे चोरों ने पार कर दिया जेवर

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी पुलिस का एक और कारनामा सामने आया है। चोरी की शिकायत लेकर तेलीबाग पुलिस चौकी पर पहुंचे पीड़ितों को पुलिसकर्मियों ने यह कहकर टरका दिया कि खुद चोर को पकड़ लो। पुलिस के रवैए से आहत होकर पीड़ित तेलीबाग टेंपो स्टैंड गए और चोरों की तलाश शुरू की। इस दौरान एक संदिग्ध को उन्होंने दबोच लिया। खुद को छुड़ाने के लिए आरोपित ने एक पीड़ित पर ब्लेड से हमला कर दिया। इसके बावजूद पीड़ितों ने हिम्मत नहीं हारी और संदिग्ध को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया।

loksabha election banner

सेक्टर सात वृंदावन कॉलोनी निवासी सिद्धांत पांडेय की पत्नी आशु के मुताबिक उनके परिवार में शादी है, जिसमें शामिल होने के लिए वह अपने भाई अभिजीत के साथ घर से निकली थी। शनि मंदिर तेलीबाग टेंपो स्टैंड से आशु अपने भाई के साथ टेंपो में बैठी। इसी बीच चार युवक शोरगुल करते हुए पड़ोस में आकर बैठ गए। आरोपितों ने आशु के बैग में रखे करीब पांच लाख के जेवर और 15 हजार रुपये पार कर दिए। आशु को इसकी जानकारी नहीं हो सकी। अमेठी पहुंचने पर आशु ने जब बैग खोला तो जेवर और नकदी गायब मिले। इसके बाद अभिजीत और आशु वापस लखनऊ आए और तेलीबाग पुलिस चौकी पर मामले की शिकायत की। पुलिसकर्मियों ने कार्यवाही के बजाय घटना पर संदेह जता अभिजीत और उसके बहनोई सिद्धांत को खुद चोर पकड़ने की नसीहत दे दी।

बुधवार को अभिजीत और सिद्धांत तेलीबाग टेंपो स्टैंड पहुंचे और संदिग्धों की तलाश शुरू की। इस बीच अभिजीत ने एक युवक को देखा जो उनके साथ टेंपो में सवार हुआ था। संदेह होने पर अभिजीत ने एक युवक को सिद्धांत की मदद से दबोच लिया। खुद को पकड़ा जाता देख युवक ने अभिजीत पर ब्लेड से हमला कर दिया और भागने लगा। यह देख के सिद्धांत ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। इस बीच हंगामे की खबर सुनकर पुलिस भी वहां पहुंच गई। पुलिस के मुताबिक बाराबिरवा निवासी रामदयाल को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। आरोपित ने बताया है कि उसने अपने साथी अनिल और वरदान के साथ घटना की थी। दोनों आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर जेवर बरामद कर लिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.