Move to Jagran APP

जुमे की नमाज के बाद हंगामा करने वालों के खिलाफ एक्शन में लखनऊ पुलिस, शहर में चिपकाये पोस्टर

Violence in Lucknow एसीपी चौक आइपी सिंह के मुताबिक टीले वाली मस्जिद उसके सामने चौक पार्क में लगे पेड़ खदरा पुल और आस पास करीब 25-30 सीसी कैमरे लगाए गए हैं। इन सभी कैमरों को कंट्रोल रूम से कनेक्ट किया गया है।

By Vikas MishraEdited By: Published: Thu, 16 Jun 2022 01:56 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jun 2022 04:44 PM (IST)
जुमे की नमाज के बाद हंगामा करने वालों के खिलाफ एक्शन में लखनऊ पुलिस, शहर में चिपकाये पोस्टर
लखनऊ में टीले वाली मस्जिद के आस पास सीसी कैमरे लगाए गए हैं।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। बीते जुमे की नमाज के बाद टीले वाली मस्जिद पर हंगामा करने वालों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने पोस्टर बनवाकर कई इलाकों में लगवाए हैं। पुलिस उनकी तलाश में दबिश दे रही है। इसके साथ ही आमजन से फोटो में कैद प्रदर्शनकारियों की पहचान कर सूचना देने का आग्रह पुलिस ने किया है। सूचनाकर्ता का गुप्त रखा जाएगा। वहीं, आगामी जुमे की नमाज को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। टीले वाली मस्जिद के आस पास और मुख्य मार्ग पर 25-30 सीसी कैमरे लगावाए गए हैं। इस बार अगर किसी ने हंगामा कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की तो उसे कतई बख्शा नहीं जाएगा।

loksabha election banner

जनता से प्रदर्शन कारियों की सूचना देने की अपील : इंस्पेक्टर चौक प्रशांत कुमार मिश्र ने बताया कि बीते जुमे की नमाज पर हंगामा करने वालों के पोस्टर समाचार पत्रों में छपी फोटो, सीसी कैमरों से ली गई है। हंगामा करने वालों के पोस्टर बनवाकर खदरा, विक्टोरिया स्ट्रीट, सतखंडा, पोस्टमार्टम हाउस के आस पास, मदेयगंज और ठाकुरगंंज के कई इलाकों में लगवाए गए हैं। लोगों से अपील की गई है कि जिस भी व्यक्ति को वह जानते हों अथवा वह उनके आस पास नजर आए तो वह मेरे सीयूजी नंबर 9454403847 पर उसके बारे में सूचना दे सकते हैं। सूचनाकर्ता का नाम गुप्त रखा जाएगा।

कंट्रोल रूम से कनेक्ट किए गए कैमरे : पुलिस के मुताबिक टीले वाली मस्जिद उसके सामने चौक, पार्क में लगे पेड़, खदरा पुल और आस पास करीब 25-30 सीसी कैमरे लगाए गए हैं। इन सभी कैमरों को कंट्रोल रूम से कनेक्ट किया गया है। कंट्रोल रूम में बैठे पुलिस कर्मी सीसी कैमरे से हंगामा और उपद्रव करने वालों पर कड़ी निगरानी करेंगे। हंगामा करने की अगर किसी ने कोशिश की तो उसे तत्काल गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, बीते जुमें में हंंगामा और नारेबाजी करने वाले 200 से अधिक लोगों को चिन्हित किया गया है। उनकी निगरानी की जा रही है।

जुमे की नमाज को लेकर 61 संवेदनशील स्थल चिन्हितः एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि पुराने लखनऊ की पुलिस टीम ने 61 संवेदनशील स्थल चिन्हित किए गए हैं। इसके अलावा 70 मस्जिदें ऐसी हैं जहां अधिक भीड़ होती है। वहां सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। पुराने लखनऊ में कुल 550 मस्जिदें हैं। इसको लेकर पुराने शहर को 37 सेक्टरों में बांटा गया है।

प्रत्येक सेक्टर के लिए एक पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी को नियु्क्त किया गया है। इन सभी स्थानों पर अर्धसैनिक बल और पुलिस बल तैनात रहेगा। ड्रोन से पूरे इलाके की निगरानी कराई जा रही है। मकानों की छतों पर रखी ईंट और बोतलों की निगरानी की जा रही है। जहां पर ईंट आदि दिख रही है उन मकान के मालिकों को नोटिस दी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.