लखनऊ [शोभित मिश्र]। CoronaVirus LockDown 4 News: पुलिस कमिश्नरी सिस्टम के तहद लखनऊ की अभेद सुरक्षा का खाका तैयार हो चुका है। गस्त और बीट व्यवस्था और प्रभावी होगी। जीपीएस सिस्टम से लैस दो और चौपहिया वाहनों पर सशस्त्र पुलिस बल 24 घंटे चौकन्ना रहेगा। इसका सप्ताहभर से ट्रायल हो रहा है। जल्द पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय व्यवस्था का शुभारंभ करेंगे। उन्होंने आज व्यवस्था का निरीक्षण भी किया।

इस व्यवस्था के तहत सीमावर्ती जिलों को जाने वाले 7 मार्गों को कॉरीडोर स्कीम के तहत चिन्हित किया गया है। प्रत्येक मार्ग पर दो चौपहिया वाहनों पर सशस्त्र पुलिस बल 24 घंटे मौजूद रहेगा, जो वाहनों की चेकिंग करेंगे। इसके अतिरिक्त पॉलीगॉन के ऐसे इलाके जहां कैश का अधिक लेनदेन होता है वहां सशस्त्र पुलिस बल मौजूद रहेगा। किसी भी घटना पर तत्काल पहुंच डायल 112 के पुलिसकर्मियों की मदद करना। 

..252 बैरियर, 135 स्थानों पर पीआरवी...

जिले में प्रभावी रोकथाम के लिए 252 पिकेट/बैरियर रहेंगे। इसके अतिरिक्त 135 स्थानों पर दो पहिया और चौपहिया वाहन में सशस्त्र पुलिस बल मौजूद रहेगा। जहां पीआरवी के वाहन नहीं होंगे उसे पिकेट प्वाइंट कहा गया है। दो.दो पुलिसकर्मी 24 घंटे की ड्यूटी पर होंगे। जिन बैरियर पर पीआरवी नहीं हैं, वहां पिकेट ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी जिम्मेदारी संभालेंगे। पीआरवी व पिकेट ड्यूटी चार्ट सभी डीसीपी व एडीसीपी एसीपी की सहायता से बनवाएंगे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप