Move to Jagran APP

बकरीद और रक्षाबंधन पर सुरक्षा के लिए पुलिस ने किया रूट मार्च, सतर्क रहने की अपील

पुलिस कमिश्नर सुजीत कुमार पांडेय ने पुलिसकर्मियों को चप्पे-चप्पे पर बारीकी से नजर रखने का निर्देश। पुलिस ने पिछले दो दिनों में 50 हजार लोगों को मास्क का वितरण किया।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 07:46 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 07:46 PM (IST)
बकरीद और रक्षाबंधन पर सुरक्षा के लिए पुलिस ने किया रूट मार्च, सतर्क रहने की अपील
बकरीद और रक्षाबंधन पर सुरक्षा के लिए पुलिस ने किया रूट मार्च, सतर्क रहने की अपील

लखनऊ, जेएनएन। बकरीद व रक्षाबंधन पर राजधानी में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने की दृष्टि से डीसीपी वेस्ट ने शहर में कई जगहों पर रूट मार्च निकाला। इस रूट मार्च में भारी संख्या में क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी व अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे। इस दौरान उन्होंने शहर के लोगों से कोरोना से सतर्क रहकर त्यौहार मनाने की अपील की। पुलिस कमिश्नर सुजीत कुमार पांडेय के निर्देश पर डीसीपी वेस्ट सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने अपने जोन के सभी थानेदारों व भारी पुलिस फ़ोर्स को साथ लेकर पुराने लखनऊ की सुरक्षा व्यवस्था का जायज़ा लिया। इस दौरान उन्होंने शहर के लोगों व व्यापारियों को त्यौहार पर पुख्ता सुरक्षा का भरोसा दिलाया। साथ ही पुलिसकर्मियों को चप्पे-चप्पे पर बारीकी से नजर रखने का निर्देश दिया। ताकि सुरक्षा में कोई खामी न रहने पाए।

loksabha election banner

यह रूट मार्च वेस्ट जोन के थाना चौक अंतर्गत रूमी गेट चौकी, चौक, कोनेश्वर, तहसीनगंज, बालागंज, खिन्नीचौराहा, पाल तिराहा, मीना बेकरी, एवरेडी, भूसा मंडी, ऐशबाग, नाका, गणेशगंज, अमीनाबाद, कैसरबाग, सिटी स्टेशन, मेडिकल चौराहा, होकर वापस रूमी गेट पर समाप्त हुआ। डीसीपी के साथ एडीसीपी वेस्ट श्याम नारायण सिंह, एसीपी चौक दुर्गा प्रसाद तिवारी,एसीपी बाजारखाला,एसीपी कैसरबाग व वेस्ट जोन के सभी थाने की पुलिस टीम मौजूद रही।  

पुलिस ने शहर में बांटे पचास हजार मास्क

पुलिस ने पिछले दो दिनों में 50 हजार लोगों को मास्क का वितरण किया। पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर प्रत्येक थाना क्षेत्र (40 थाना) पर बनी टीम ने पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से कोरोना संक्रमण से बचने के उपाय बताए गए। साथ ही लोगों को घर से निकलने पर मास्क लगाने और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने की अपील की गई। पुलिस टीम ने ऑटो-टेंपो चालक, मजदूरों, झुग्गी-झोपड़ी और धार्मिक स्थलों के बाहर रहने वालों के साथ राहगीरों को भी मास्क वितरित किए। वहीं इस दौरान सक्षम लोगों से मास्क के लिए टोकन मनी के नाम पर पांच रुपये भी लिए गए। शुक्रवार को प्रमुख रूप से यह अभियान आशियाना में जे सेक्टर, बंगला बाजार व किला चौराहा, गाजीपुर में भूतनाथ, लेखराज, मुंशीपुलिया व पालीटेक्निक, इंदिरानगर में बजरंग चौराहा, फरीदानगर व खुर्रमनगर और चौक में पाटानाला, सोनिया नगर, लाजपतनगर व यहियागंज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.