Move to Jagran APP

Lock Down Day 5: जमाखोरी करने पर लखनऊ के एक जनरल स्टोर पर छापा, नोटिस जारी

लखनऊ में जमाखोरी करने पर जनरल स्टोर पर प्रशासनिक टीम ने की छापेमारी नोटिस हुआ जारी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 08:05 AM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 08:05 AM (IST)
Lock Down Day 5: जमाखोरी करने पर लखनऊ के एक जनरल स्टोर पर छापा, नोटिस जारी
Lock Down Day 5: जमाखोरी करने पर लखनऊ के एक जनरल स्टोर पर छापा, नोटिस जारी

लखनऊ, जेएनएन। कालाबाजारी और जमाखोरी की शिकायतों के मद्देनजर प्रशासनिक टीमों ने शनिवार को अलीगंज में पप्पू स्टोर के गोदाम पर छापा मारा प्रशासन को गोदाम में बड़ी मात्रा में खाने पीने से संबंधित आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी पर मिलने पर संचालक को नोटिस जारी किया है

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने बताया कि आवश्यक वस्तुओं की निर्बाध उपलब्धता तथा नियंत्रित मूल्य सुनिश्चित रखने के लिए लगातार की तरह छापेमारी के निर्देश दिए गए हैं एडीएम ट्रांस गोमती द्वारा जीएसटी विभाग के अधिकारियों, एसडीएम सदर, तहसीलदार सदर, मंडी सचिव, अभिहीत अधिकारी खाद्य सुरक्षा के साथ बैठक कर सर्विलांस / कोऑपरेशन टीम्स बनाई गई हैं। जिसके क्रम में आज उक्त टीमो द्वारा पप्पू स्टोर के सेक्टर जे स्थित गोदाम में एडीएम ट्रांस गोमती, एडीएम सिविल सप्लाई, एसडीएम सदर, तहसीलदार सदर, अभिहीत अधिकारी खाद्य सुरक्षा, मण्डी सचिव की संयुक्त टीम द्वारा छापेमारी की गई।

स्टोर के मालिक अशोक चावला अपने पुत्र शिवांग चावला के साथ मौके पर आए। गोदाम में भारी मात्रा में खाद्य सामग्री एवम् एफएमसीजी के पदार्थ पाए गए। बी 27 सेक्टर जे अलीगंज में आवासीय भवन में चल रहे गोदाम के संबंध में स्थानीय निवासियों द्वारा भी असुविधा की शिकायत की गई।

आवश्यक वस्तु के भंडारण द्वारा बाज़ार को प्रभावित करने, फुटकर व्यापार के लाइसेंस के आधार पर अनाधिकार गोदाम का संचालन पर संचालकों को नोटिस जारी की है। स्पष्टीकरण न दे पाने की स्थिति में भारी अर्थदंड, सामान जब्तीकरण के अतिरिक्त आपदा प्रबंधन अधिनियम, एपीडमिक्स अधिनियम, आईपीसी की सुसंगत धाराओं में विधिक कार्यवाही की गई।

2500 क्विंटल आटा बाजार में

जिलाधिकारी के निर्देशानुसार राशन सम्बंधित जो भी वस्तुएँ है उनकी बाजार में समुचित आपूर्ति हेतु आज डालीगंज, गणेशगंज आदि थोक बाजारों में लगभग 2500 कुंतल आटा विभिन्न मिलो के द्वारा उपलब्ध करा दिया गया है, ताकि किसी भी प्रकार से जनता को राशन की कमी न होने पाए। 

43 हजार लोगों को खाना पहुचाया

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में मजदूर/श्रमिको और निर्धन वर्ग के लोगो के लिए कम्यूनिटी किचनो के माध्यम से सहायता निरन्तर पहुचाई जा रही है। इसी क्रम में आज ग्रामीण क्षेत्रों में तहसील व स्वयं सेवी संगठनों के माध्यम से कुल 6780 लोगो को भोजन उपलब्ध कराया गया, नगर क्षेत्र में जिला प्रशासन, नगर निगम, लखनऊ विकास प्राधिकरण और अन्य स्वयं सेवी संगठनों के माध्यम से कुल 37126 लोगो को, कुल 43906 लोगो को भोजन उपलब्ध कराया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.