बहराइच, जेएनएन। खैरी गौढ़ी जंगल में दरिंदगी के बाद मौत के घाट उतारी गई युवती की पहचान चार दिन बाद भी नहीं हो सकी है न ही हत्यारोपितों का सुराग ही लग सका है। युवती की शिनाख्त लगाने के लिए पुलिस नेपाल तक खाक छान कर भी लौट आई है। मंगलवार को मृतका के शव का तीन चिकित्सकों के पैनल ने  पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर जिम्मेदार मौन हैं। हत्या क्यों हुई, मृतका कहां की रहने वाली थी, जंगल तक वह कैसे आई, जैसे तमाम सवाल पुलिस के लिए यक्ष प्रश्न बने हुए हैं। 

 मुर्तिहा कोतवाली क्षेत्र के नौबना के खैरी गौढ़ी जंगल से बरामद युवती के निर्वस्त्र शव व तेजाब से चेहरा जलाने की घटना का राजफाश पुलिस के लिए गले की फांस बन गई है। 96 घंटे से पुलिस शिनाख्त में उलझी हुई है। मृतका की पहचान कर हत्यारोपितों तक पहुंचने की राह पुलिस ढूंढ़ रही है। लिहाजा एसआइटी की टीम सोमवार को नेपाल के वर्दिया, गुलहरिया समेत सीमा से लगे नेपाली जिलों में भारत से जोडऩे वाले मार्गों पर मृतका के फोटो युक्त पर्चे चिपकाए हैं। चौक-चौराहे पर भी नेपाली पुलिस के साथ समन्वय स्थापित कर मुनादी की गई, लेकिन प्रयास सफल न होने पर टीम वापस लौट आई है। 

डीएनए टेस्ट के लिए भेजा गया सैंपल

निर्वस्त्र शव के मिलने की गुत्थी में उलझी पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर कदम बढ़ाएगी। तीन चिकित्सकों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया। बिसरा संरक्षित किया गया है तो डीएनए टेस्ट के लिए माउथ स्वॉप, अंगुलियों की चमड़ी, जांघ का मांस प्रयोगशाला भेजा गया है। 

नेपाल से गायब युवतियों के परिवारजनों से साधा संपर्क

मुर्तिहा कोतवाल अशोक कुमार ने बताया कि सभी थाना क्षेत्रों में युवतियों के गुमशुदगी के दर्ज मामलों से जुड़े लोगों व नेपाल पुलिस से भी गायब युवतियों के परिवारजनों से भी नेपाली पुलिस संपर्क कर रही है। जिससे मृतका की शिनाख्त हो सके। 

हिरासत में लेकर कुछ लोगों से हो रही पूछताछ

पुलिस ने नौबना समेत आसपास के गांवों में मुखबिरों का जाल बिछाया है। शक के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ भी कर रही है। पुलिस का आशंका है कि जंगल के बारे में जानकारी होने वाला ही यहां शव लाकर फेंका है।

खंगाली जा रही काल डिटेल

हत्यारोपितों तक पहुंचने के लिए पुलिस सभी पहलुओं पर काम कर रही है। एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार रात आठ बजे से शनिवार की सुबह पांच बजे तक उस क्षेत्र में हुए कॉल की डिटेल को भी पुलिस खंगाल रही है। जिससे संदिग्ध लोगों तक पहुंच कर जल्द घटना का राजफाश किया जा सके।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस