Move to Jagran APP

इकाना में 'पुलिस क्रिकेट मैच सेल' 180 सीसी कैमरों से करेगी निगरानी

स्टेडियम के कंट्रोल रूम से निर्धारित हुई पुलिसकर्मियों की ड्यूटी। आज हटाई जाएंगी आसपास सड़क पर लगने वाली दुकानें।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 08:41 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 08:41 PM (IST)
इकाना में 'पुलिस क्रिकेट मैच सेल' 180 सीसी कैमरों से करेगी निगरानी
इकाना में 'पुलिस क्रिकेट मैच सेल' 180 सीसी कैमरों से करेगी निगरानी

लखनऊ, (जेएनएन)। इकाना स्टेडियम अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए तैयार है। पुलिस-प्रशासन के लिए मंगलवार का दिन चुनौती पूर्ण होगा। सुरक्षा के मद्देनजर एसएसपी ने पुलिस क्रिकेट मैच सेल का गठन किया है, जो स्टेडियम के भीतर बने कंट्रोल रूम में रविवार को सक्रिय नजर आई। संदिग्ध, अराजक, शरारती और सट्टेबाजी करने वाले लोगों पर 180 कैमरों से पुलिस क्रिकेट मैच सेल निगरानी करेगी।

loksabha election banner

स्टेडियम में रविवार शाम को आइजी सुजीत पांडेय और एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सैकड़ों की संख्या में ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों की ब्रीफिंग की। इससे पहले एसएसपी ने स्टेडियम के आसपास दो किलोमीटर की परिधि में सड़क पर लगने वाले अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए। बताया जा रहा है कि सोमवार को अर्जुनगंज व अन्य स्थानों पर सड़क किनारे लगने वाली दुकानें हटाई जाएंगी।

खुफिया एजेंसियों ने किया निरीक्षण

स्टेडियम में रविवार को सुरक्षा के लिहाज से खुफिया एजेंसियों ने चारों तरफ निरीक्षण किया। बम निरोधक दस्ता, डाग स्क्वॉड और एलआइयू समेत अन्य टीमें स्टेडियम में मौजूद नजर आईं। मैच के दौरान नजर रखने के लिए एसटीएफ, एटीएस और कमांडो की टीम भी लगाई गई हैं।

कहीं खुशी कहीं गम

अंतरराष्ट्रीय मैच को लेकर अजुर्नगंज और आसपास के लोगों में खुशी की लहर है। हालांकि आसपास सड़क पर दुकाने लगाने वाले दुकानदार दुकान हटाए जाने की सूचना से थोड़े निराश है। उधर, रेस्त्रां और कैफे खोलने वाले व्यापारी मंगलवार को अच्छे व्यवसाय की उम्मीद लगाए बैठे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.