Move to Jagran APP

CoronaVirus Lockdown-2 : आठ घंटे ड्यूटी करेंगे पुलिसकर्मी, लखनऊ पुलिस आयुक्त ने दिए निर्देश

पुलिस आयुक्त ने सोमवार देर रात वायरलेस सेट पर दिए निर्देश - हॉट स्पॉट इलाकों में होगी बीमार पुलिसकर्मियों की तैनाती।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 20 Apr 2020 11:30 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2020 07:56 AM (IST)
CoronaVirus Lockdown-2 : आठ घंटे ड्यूटी करेंगे पुलिसकर्मी, लखनऊ पुलिस आयुक्त ने दिए निर्देश
CoronaVirus Lockdown-2 : आठ घंटे ड्यूटी करेंगे पुलिसकर्मी, लखनऊ पुलिस आयुक्त ने दिए निर्देश

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में तैनात पुलिसकर्मी मंगलवार रात से आठ घंटे ड्यूटी करेंगे। पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने सोमवार देर रात वायरलेस सेट पर यह निर्देश मातहतों को दिए। पुलिस आयुक्त ने कहा कि बीमार पुलिसकर्मियों को हॉटस्पॉट इलाकों में ड्यूटी पर नहीं लगाया जाएगा। लंबे समय से पुलिसकर्मी काम के बोझ के तले परेशान थे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिसकर्मियों को राहत देने के लिए पुलिस आयुक्त ने यह पहल की है। अब से तीन शिफ्ट में पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा।

loksabha election banner

गौरतलब है कि कई सालों से पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने की योजना भी अधर में है। कई बार इसको लेकर प्रस्ताव तैयार हुई, लेकिन यह धरातल पर नहीं आ सकी। अब पुलिसकर्मियों को आठ घंटे की ड्यूटी से काफी राहत मिलेगी और वह परिवार के साथ खुद के स्वास्थ्य पर भी ध्यान रख सकेंगे। पुलिस आयुक्त के इस नई पहल से पुलिसकर्मियों में खुशी का माहौल है। 

डीजीपी ने बीमार पुल‍िसकर्म‍ियों को दी राहत 

उधर डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने सभी एडीजी जोन, आइजी व डीआइजी रेंज, एसएसपी व एसपी समेत अन्य अधिकारियों को निर्देश दिया है कि ऐसे पुलिसकर्मियों को चिह्नित किया जाए जो गंभीर बीमार से ग्रसित होकर अस्पताल में भर्ती हो चुके हों। 55 वर्ष से अधिक आयु के पुलिसकर्मियों की बीमारी के पूर्व इतिहास के आधार पर समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं।

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा है कि ऐसे पुलिसकर्मियों को चिह्नित करते समय उनके मेडिकल रिकार्ड को अच्छी तरह से देखा जाए। डीजीपी ने कहा है कि ऐसे पुलिसकर्मियों को फ्रंटलाइन की ड्यूटियों से राहत दी जाए। डीजीपी ने कहा कि फ्रंटलाइन ड्यूटी में वे सभी पुलिसकर्मी शामिल हैं, जिनके अनजान व्यक्तियों के निकट संपर्क में आने की संभावना अधिक है। विशेषकर हास्पिटल डियूटी, रैपिड एक्शन टीम ड्यूटी, क्वारंटाइन सुरक्षा डियूटी, स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा ड्यूटी, आरोपितों की गिरफ्तारी की ड्यूटी तथा 112 पीआरवी की ड्यूटी से किसी गंभीर बीमार से ग्रस्त पुलिसकर्मियों को दूर रखने का निर्देश दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.