Move to Jagran APP

इन्वेस्टर्स समिट : मेहमानों के साथ पीएम लेंगे 'हाईटी' और प्लेन में करेंगे लंच

पौने चार घंटे के कार्यक्रम में सिर्फ चाय और पानी पीकर रहेंगे पीएम मोदी

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Feb 2018 11:02 AM (IST)Updated: Wed, 21 Feb 2018 11:02 AM (IST)
इन्वेस्टर्स समिट : मेहमानों के साथ पीएम लेंगे 'हाईटी' और प्लेन में करेंगे लंच
इन्वेस्टर्स समिट : मेहमानों के साथ पीएम लेंगे 'हाईटी' और प्लेन में करेंगे लंच

लखनऊ (जागरण संवाददाता)। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान पीएम मोदी मेहमानों के साथ सिर्फ चाय और पानी ही पिएंगे। उनके लंच की व्यवस्था प्लेन में की गई है। जो वह दिल्ली जाते समय दोपहर 01:15 पर करेंगे। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 09:30 बजे चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से 09:35 बजे कार से वह इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के लिए प्रस्थान करेंगे। इसके बाद प्रदर्शनी का विजिट करते हुए कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे। उसके बाद मेहमानों से मुलाकात कर उनके साथ 'हाईटी' लेंगे। प्रधानमंत्री कार्यक्रम स्थल से दोपहर 12:45 बजे एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। एयरपोर्ट से दोपहर 01:10 बजे वह प्लेन से दिल्ली के रवाना हो जाएंगे। इसके बाद प्लेन में ही 01:15 बजे वह लंच करेंगे।

prime article banner

अग्नि सुरक्षा के मद्देनजर लगाई गई 28 दमकल

अग्नि सुरक्षा के मद्देनजर इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में विभिन्न स्थानों पर 11 दमकल की गाड़ियां खड़ी की गई हैं। यह जानकारी चीफ फायर अफसर अभयभान पांडेय ने दी। उन्होंने बताया कि अग्नि सुरक्षा से संबंधित इंदिरागांधी प्रतिष्ठान और जिन होटलों में मेहमान रुकेंगे उनमे सारी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। एयरपोर्ट से लेकर इंदिरागांधी प्रतिष्ठान तक के रूट पर विभिन्न स्थानों पर दमकल की आठ गाड़ियां खड़ी की गई हैं। इसके अलावा जिन 38 होटलों में मेहमानों के रुकने की व्यवस्था की गई है। उस मार्ग पर भी 10 गाड़ियों की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही कार्यक्रम स्थल के बाहर एक हाईड्रोलिक प्लेटफार्म गाड़ी रहेंगी।

एडीजी और आइजी ने लिया सुरक्षाव्यवस्था का जायजा

सुबह फ्लीट रिहर्सल के बाद एडीजी जोन राजीव कृष्ण और आइजी रेंज सुजीत पांडेय ने इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने एएसपी नार्थ अनुराग वत्स, एएसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी को सुरक्षा से जुड़े अहम निर्देश दिए। उन्होंने कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। वहां पर तैनात हर एक पुलिस कर्मी को वायरेस सेट लेकर मुस्तैद रहने के निर्देश दिए। इसके अलावा गेट नंबर चार के ठीक सामने कट पर बैरीकेडिंग न होने से एएसपी ट्रैफिक रवि शंकर निम पर नाराजगी जताई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.