Move to Jagran APP

LDA की बोर्ड मीटिंग में आज, पास होगी पिपरा घाट से बांध रोड Lucknow News

एलडीए की बोर्ड मीटिंग में कुल 35 एजेंडे इस बोर्ड में प्रस्तावित किए जाएंगे।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 08:59 AM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 08:59 AM (IST)
LDA की बोर्ड मीटिंग में आज, पास होगी पिपरा घाट से बांध रोड Lucknow News
LDA की बोर्ड मीटिंग में आज, पास होगी पिपरा घाट से बांध रोड Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। पिपरा घाट से बांध रोड के बीच बांध और उस पर सड़क बनेगी। इससे पिपरा घाट से शहीद पथ के बीच आवागमन का नया रास्ता बनेगा। यही नहीं, हजरतगंज के बहुत नजदीक से ही लोगों को शहर के बाहर की ओर जाने और अंदर आने का सीधा रास्ता मिल सकेगा। एलडीए की बुधवार को होने वाली बोर्ड मीटिंग में इस बांध निर्माण का फैसला किया जा सकता है। कुल 35 एजेंडे इस बोर्ड में प्रस्तावित किए जाएंगे। बोर्ड मीटिंग एलडीए में सुबह 11 बजे से होगी। कमिश्नर मुकेश मेश्रम इसकी अध्यक्षता करेंगे।

loksabha election banner

मेट्रो और एलडीए के बीच 31 एकड़ भूमि की होगी अदला-बदली

मेट्रो रेल कॉरपोरेशन और एलडीए के बीच करीब 31 एकड़ भूमि की अदला-बदली होगी। एलडीए एलएमआरसी को बसंतकुंज में ये भूमि डिपो निर्माण के लिए निश्शुल्क देगा। बदले में मेट्रो से सीजी सिटी में उसके हिस्से की भूमि हासिल करेगा।

ऐशबाग में बनेंगे 700 फ्लैट

ऐशबाग में सात सौ फ्लैटों का निर्माण करने के लिए प्राधिकरण औद्योगिक लैंडयूज की अपनी खाली भूमि को रिहायशी लैंडयूज में बदल देगा। भूखंड 09, 9ए और 10 ए से जुड़ी करीब 2.92 लाख वर्ग फीट भूमि का लैंडयूज बदला जाएगा। इस भूमि पर करीब सात सौ फ्लैटों का निर्माण किया जाएगा, जिनकी कीमत करीब 30 लाख रुपये रखे जाने की तैयारी की जा रही है।

कुछ अहम एजेंडे

  • बसंतकुंज और मोहान रोड योजना को स्वीकृति
  • रिक्त फ्लैट और कॉमर्शियल संपत्तियां सस्ती होंग
  • एलडीए कालोनियों में 3.40 रुपये प्रति वर्ग मीटर वसूलेंगे यूजर चार्ज
  • एलडीए के तीन हजार किरायेदारों को बढ़ेगा किराया।

लॉटरी में शामिल होने वाले आवेदकों की सूची वेबसाइट पर अपलोड

बसंतकुंज योजना के आवेदकों की सूची एलडीए के वेब पोर्टल पर अपलोड कर दी गई है। इस सूची में आवेदक की पूरी जानकारी है। इसको देख कर लोगों को अगर कोई आपत्ति हो तो वे प्राधिकरण में आवेदन कर के संशोधन करवा सकते हैं। 13 नवंबर से लॉटरी की प्रक्रिया एलडीए शुरू करेगा। एलडीए वीसी प्रभु एन सिंह ने बताया कि कुल 10776 लोगों ने आवेदन किया है। 316 पन्नों की सूची अपलोड की गई है। जानकारी के लिए तहसीलदार मोहम्मद असलम और अनुभाग अधिकारी सीमा अग्रवाल से संपर्क कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.