Move to Jagran APP

यूपी पुलिस दारोगा भर्ती-2016 की शारीरिक मानक परीक्षा 22 से 29 जून तक

भर्ती बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक अभिलेखों की संवीक्षा व शारीरिक मानक परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा (दौड़) एक जुलाई से चार जुलाई के बीच होगी।

By Ashish MishraEdited By: Published: Fri, 08 Jun 2018 10:05 AM (IST)Updated: Fri, 08 Jun 2018 10:05 AM (IST)
यूपी पुलिस दारोगा भर्ती-2016 की शारीरिक मानक परीक्षा 22 से 29 जून तक
यूपी पुलिस दारोगा भर्ती-2016 की शारीरिक मानक परीक्षा 22 से 29 जून तक

लखनऊ (जेएनएन)। उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस, प्लाटून कमांडर पीएसी व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के पदों पर सीधी भर्ती -2016 तथा महिलाओं के लिए उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती -2016 के अभ्यर्थियों के अभिलेखों की संवीक्षा व शारीरिक मानक परीक्षा 22 से 29 जून के मध्य होगी। आनलाइन परीक्षा के आधार पर 11091 परीक्षार्थियों को अभिलेखों की संवीक्षा व शारीरिक मानक परीक्षा के लिए चयनित किया गया है।

loksabha election banner

यह परीक्षा जिला मुख्यालय कानपुर नगर, गोरखपुर, लखनऊ, आगरा, बरेली, मेरठ, वाराणसी व इलाहाबाद की रिजर्व पुलिस लाइन में होगी। पुरुषों की अभिलेखों की संवीक्षा व शारीरिक मानक परीक्षा 22 से 29 जून के मध्य होगी, जबकि महिलाओं की अभिलेखों की संवीक्षा व शारीरिक मानक परीक्षा 29 जून को होगी। अभ्यर्थियों के प्रवेशपत्र 11 जून से पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइड पर उपलब्ध होंगे।

एक जुलाई से होगी दौड़

भर्ती बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक अभिलेखों की संवीक्षा व शारीरिक मानक परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा (दौड़) एक जुलाई से चार जुलाई के बीच होगी। पुरुष अभ्यर्थियों की दौड़ एक जुलाई से तीन जुलाई के मध्य तथा महिला अभ्यर्थियों की दौड़ चार जुलाई होगी।

शारीरिक दक्षता परीक्षा में पास होने के लिए पुरुष अभ्यर्थियों को 4.8 किलोमीटर की दौड़ 28 मिनट में तथा महिला अभ्यर्थियों को 2.4 किलोमीटर की दौड़ 16 मिनट में पूरी करना आवश्यक होगा। दौड़ 11वीं वाहिनी पीएसी सीतापुर, 12वीं वाहिनी पीएसी फतेहपुर, 23वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद, 39वीं वाहिनी पीएसी अलीगढ़ व रिजर्व पुलिस लाइन फैजाबाद में होगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.