Move to Jagran APP

यात्रियों ने कहा ड्राइवर पर चले हत्या का मुकदमा, शराब पीकर ड्राइव करने का किया था विरोध Barabanki News

बाराबंकी बस हादसे के पीड़ित यात्रियों ने कहा ढाबे पर चालक ने पी थी शराब। बस चलाने का सभी कर रहे थे विरोध।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 05:36 PM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2019 05:36 PM (IST)
यात्रियों ने कहा ड्राइवर पर चले हत्या का मुकदमा, शराब पीकर ड्राइव करने का किया था विरोध Barabanki News
यात्रियों ने कहा ड्राइवर पर चले हत्या का मुकदमा, शराब पीकर ड्राइव करने का किया था विरोध Barabanki News

बाराबंकी, जेएनएन। अयोध्या को पार करने पर एक ढाबे पर ड्राइवर व सवारियों ने खाना खाया। वहीं पर ड्राइवर व उसके साथी ने शराब पी। शराब पीकर दोनों के बीच में झगड़ा भी हुआ। वहां से निकलने के बाद ड्राइवर के नियंत्रण में गाड़ी नहीं रही और वह पूरे रास्ते गाड़ी लहराता हुआ चला रहा था। यात्रियों की मांग है कि बस चालक पर हत्या का मुकदमा दर्ज हो। यह दुर्घटना नहीं, बल्कि जानबूझ कर की गई वारदात है। 

loksabha election banner

या‍त्री चिल्‍लाते रहे ड्राइवर भगाता रहा बस 

दुर्घटनाग्रस्त बस में सवार यात्री ने आलम ने बताया कि बस पर सवार सभी लोग बस चलाने के ढंग से चिल्ला रहे थे। यात्रियों ने विरोध भी किया पर वह नहीं माना। हादसे की जगह पहले गाड़ी का स्टेरिंग विपरीत साइड में घुमाया जिधर गहरा गड्ढा था। पुन: उसने स्टेरिंग पूरी काट दी, जिससे गाड़ी डिवाइडर से टकरा कर पलट गई। बस में औरतें, बच्चे, आदमी चीखने-चिल्लाने लगे कई लोगों को गंभीर चोटे आईं। कुछ यात्रियों की मांग की थी कि चालक पर हत्या का मुकदमा चलाया जाए, ताकि भविष्य में इस तरह की हरकत न हो। 

बस की छत तोड़कर निकाले गए यात्री : मौके पर पहुंची पुलिस ने छत का इमरजेंसी गेट तोड़कर घायलों को निकलना शुरू किया। रोती व बेसुध रंजू देवी ने बताया कि वो अपनी बहन लीलादेवी व भाई विनोद गिरी के साथ खजुरिया से दिल्ली जा रही थी। बस दुर्घटना में उनके भाई विनोद गिरी व बहलीला देवी घायल हैं। पहले बस लहराकर काफी तेज चली, हम सभी ने कहा कि ड्राइवर साहब इतनी तेज बस मत चलाओ लेकिन वह मान नहीं रहा था। अचानक धड़ाम की आवाज के साथ चीख पुकार मच गई। चकिया से दिल्ली जा रहे रामपुकार पटेल के हाथ में चोट लगी। उन्होंने बताया कि बस का ड्राइवर गाड़ी बहुत ही खराब तरीके से चल रहा था। केवटा से दिल्ली जा रहे अशरफ अली ने कहा कि इतनी बड़ी दुर्घटना बस चालक की वजह से हुई है।

यात्रियों ने बयां किये दर्द 

भिखारी चौधरी अपने साथियों वकील साहनी, दिलीप साहू, जलेश्वर कुमार के साथ पिपरा कोठी से दिल्ली जा रहे थे। उन सभी ने कहा कि पुलिस व मौजूद लोगों ने हम सभी को बाहर निकाला और हम सभी को हल्की चोटें आई हैं, पर हम सभी दिल्ली चले जाएंगे। लड्डू सिंह की पत्नी बीना सिंह, अपने बच्चों रागिनी, सुहानी तीन, सत्या एक वर्ष को लेकर दिल्ली अपने पति के पास जा रही थी। दुर्घटना में रागिनी की एक उंगली टूट गई थी। मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रहे रंजीत चौधरी ने बताया कि ड्राइवर के कारण यह हादसा हो गया। सुरेश कुमार राय व अजय कुमार समस्तीपुर से नौकरी के लिए दिल्ली जा रहे थे। आज दिल्ली पहुंचना था, उनकी किसी प्राइवेट संस्था में जॉइनिंग होनी थी, किन्तु हादसे के बाद उन्होंने उम्मीद छोड़ दी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.