Move to Jagran APP

UPSRTC Update: काम आई सतर्कता, 1200 रोडवेज बसों से भेजे गए दिल्ली से लखनऊ आए यात्री

दिल्ली से आई भीड़ के लिए रोडवेज प्रशासन पहले से ही सतर्क हो गया था। करीब आठ सौ बसों को विभिन्न क्षेत्र के डिपो से मंगवा लिया गया था। रोडवेज प्रशासन ने तत्काल बस लगा एकमुश्त सवारियों को रवाना करने का सिलसिला शुरू कर दिया गया।

By Rafiya NazEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 05:40 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 09:23 PM (IST)
UPSRTC Update:  काम आई सतर्कता, 1200 रोडवेज बसों से भेजे गए दिल्ली से लखनऊ आए यात्री
लखनऊ में देर रात से सुबह तक सभी बस स्टेशन रहे फुल।

लखनऊ, जेएनएन। अरे !वो देखो गोरखपुर की बस... वहां खड़ी है। प्रयागराज वाली बस आ गई...। फिर क्या था श्रमिकों की भीड़ बस की तरफ अपना झोला और बैग उठाकर दौड़ पड़ती है। कोई दरवाजे के रास्ते तो काेई खिड़की के रास्ते पहुंचने की कोशिश में जुट जाता। खिड़की के रास्ते बैग फेंककर सीट की दावेदारी करने से भी लोग पीछे नहीं थे। शारीरिक दूरी का यहां कोई मायने नहीं था। मास्क थे लेकिन गले तक फंसे और लटके हुए। कोरोना जांच के लिए टीम तो मौजूद थी लेकिन जांच कराने को लोग कम तैयार थे। बस किसी तरह घर पहुंचने की जल्दी। आलमबाग बस टर्मिनल पर देर रात से सुबह तक यही हालात नजर आए। चूंकि दिल्ली से आई भीड़ के लिए रोडवेज प्रशासन पहले से ही सतर्क हो गया था और करीब 1200 बसों की व्यवस्था आसपास के जिलों से कर चुका था। इनमें आठ सौ से अधिक रोडवेज और अनुबंधित बसों का भी बेड़ा मौजूद रहा। देर रात से ही यात्रियों की भीड़ से राजधानी के सभी बस स्टेशन अचानक फुल थे।

loksabha election banner

इसी तरह का नजारा मंगलवार को चारबाग और कैसरबाग बस अड्डे पर रहा। जहां दिल्ली से आए मुसाफिरों की भारी भीड़ रही। सोमवार को दिल्ली में लॉकडाउन की घोषणा के बाद भारी संख्या में लोग राजधानी के बस स्टेशनों पर पहुंचे। भीड़ देख प्रबंध निदेशक धीरज साहू के निर्देश पर तत्काल बसें लगा एकमुश्त सवारियों को रवाना करने का सिलसिला शुरू कर दिया गया।

चारों प्रमुख बस स्टेशनों से रवाना हुईं बसें, यात्रियों का हुजूम: सबसे ज्यादा भीड़ आलमबाग टर्मिनल पर थी। यहां देर रात से मंगलवार देर शाम तक 1200 बसों से यात्रियों को गंतव्य की ओर भेजा गया। ज्यादातर यात्री वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर, बहराइच, गाेंडा, बलरामपुर,कानपुर, रायबरेली जौनपुर, अयोध्या, बस्ती आदि जिलों को गाड़ियां रवाना की गईं।

पंचायत चुनाव में थी कई बसें, अनुबंधित भी लगाई गईं

पंचायत चुनाव में रोडवेज बसें लगाए जाने की वजह से उनकी संख्या कम होने पर अनुबंधित बसों को भी लगाया गया।

लखनऊ के सभी प्रमुख बस स्टेशनों से से कुल 1200 बसें हुईं रवाना

  • आलमबाग बस टर्मिनल से 700 बसें
  • चारबाग से 300 बसें
  • कैसरबाग से 225 बसें
  • लखनऊ से विभिन्न जिलों को भेजे गए 10 हजार लोग
  • दिल्ली से 1187 बसें आईं यात्रियों को लेकर

आरएम एके सिंह के मुताबिक दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल, कश्मीरी गेट और कौशांबी बस अड्डे से यूपी के लखनऊ समेत पश्चिम जिलों को भेजे गए हैं यात्री।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.