Move to Jagran APP

सात आउटर रोड पर पार्किंग का प्रस्ताव, गिरेगा दुर्घटनाओं का ग्राफ

लखनऊ के सात आउटर रिंग रोड पर पार्किंग बनने से सभी बड़े वाहन सड़क पर नहीं होंगे तो नहीं लगेगा जाम।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 11:58 AM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 11:58 AM (IST)
सात आउटर रोड पर पार्किंग का प्रस्ताव, गिरेगा दुर्घटनाओं का ग्राफ
सात आउटर रोड पर पार्किंग का प्रस्ताव, गिरेगा दुर्घटनाओं का ग्राफ

लखनऊ [शोभित मिश्र]। शहर को जोड़ने वाली सात आउटर रिंग रोड के किनारे खड़े होने वाले बड़े वाहनों के लिए पार्किंग का प्रस्ताव बनाया गया है। पिछले महीने ट्रैफिक विभाग की ओर से शासन को यह प्रस्ताव भेजा गया है। नो एंट्री के समय सड़क किनारे खड़े सभी बड़े वाहनों को आउटर रोड किनारे पार्किंग चिन्हित कर वहीं खड़ा करने से कई फायदे हैं। इससे सड़क पर जाम की स्थिति नहीं होगी। साथ ही दुर्घटनाओं का ग्राफ भी कम हो जाएगा। सड़क किनारे खड़े वाहनों की चपेट में आकर अक्सर बड़े हादसे होते हैं। कोहरे के समय दुर्घटनाओं का ग्राफ काफी बढ़ जाता है, इन सब पर भी लगाम लगेगी। 

loksabha election banner

आउटर रोड से ये फायदे..

शहर को जोड़ने वाली आउटर रिंग रोड बनने का काम तेजी से चल रहा है, जो लगभग सालभर में पूरा हो जाएगा, जिससे बड़े वाहन आउटर रोड से सीधे गंतव्य को जा सकेंगे, इन्हें पार्किंग में नहीं रोका नहीं जाएगा।

इन सात आउटर रोड पर बनेगी पार्किंग::

सीतापुर रोड, फैजाबाद रोड, कानपुर रोड, हरदोई रोड, उन्नाव रोड, रायबरेली रोड, सुल्तानपुर रोड पर जगह चिन्हित कर शासन से बड़े वाहनों के लिए पार्किंग का प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है।

नो एंट्री के समय पार्किंग में खड़े होंगे वाहन

शहर में एंट्री करने वाले सभी बड़े वाहन नो एंट्री के समय आउटर रोड पर प्रस्तावित पार्किंग में खड़े करने की योजना है। नो एंट्री रात 11 से सुबह 6 के बीच खुलेगी। तभी ये वाहन शहर के भीतर आ सकेंगे।

डीसीपी ट्रैफिक चारू निगम ने बताया कि सात आउटर रोड पर बड़े वाहनों की पार्किंग बनने से छोटे वाहन चालकों को भी आवागमन में सुविधा हो जाएगी। सातों आउटर रोड के आसपास पार्किंग के लिए शासन को प्रस्ताव बनाकर भेजा है, जो पास होते ही जगह चिन्हित कर पार्किंग बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.