सीतापुर, जेएनएन। खैराबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लेवल स्तर-वन वार्ड में भर्ती कोरोना वायरस से ग्रसित जमातियों की मांग पर गुरुवार को डॉक्टरों ने उन्हें पवित्र कुरान उपलब्ध कराई है। रोगियों की देखभाल में लगे डॉ. अनिल कुमार पंकज ने बताया कि वर्तमान में संबंधित रोगी शांति रूप से अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि कुछ जमाती अस्पताल में खाली टाइम व्यतीत करने के लिए उन लोगों ने धार्मिक ग्रंथ कुरान की मांग की थी। जिसे स्थानीय स्तर पर बातचीत करके उन्हें उपलब्ध कराया गया है।उन्होंने बताया कि धार्मिक ग्रंथ पाकर जमातियों में खुशी देखने को मिली है।

 

सीतापुर में क्वारंटाइन से भागे 16 मजदूरों को पकड़ा 

जिले में कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए कठोर कदम उठाने के बाद भी लोग हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। बुधवार को हरगांव थाना क्षेत्र के राजेपुर स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में क्वारंटाइन किए गए 16 मजदूर भाग गए। बाद में इन सभी को पकड़ लिया गया। वहीं राशन बंटने के दौरान हाथ धोने से मना करने पर तीन लोगों पर केस दर्ज हो गया है।

घर में छिपे थे दर्ज हुआ  केस

हरगांव थाना क्षेत्र के राजेपुर स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में लॉकडाउन अवधि में बाहर से आए 44 मजदूरों को क्वारंटाइन किया गया था। इनकी देखरेख व खाने पीने की जिम्मेदारी प्रधान व लेखपाल को सौंपी गई थी। इन लोगों को यहां 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया था। बुधवार की सुबह क्वारंटाइन 16 लोग स्कूल की बाउंड्रीवॉल कूदकर घरों को भाग गए। इसकी सूचना चौकीदार ने प्रधान प्रतिनिधि प्रमोद वर्मा को दी। प्रधान प्रतिनिधि ने जोनल मजिस्ट्रेट राम कुमार उपाध्याय को सूचित किया। इस पर जोनल मजिस्ट्रेट व सीएचसी अधीक्षक डॉ. नीतेश वर्मा पुलिस के साथ गांव पहुंचे। स्कूल से भागे सभी 16 लोगों को घर से निकालकर लाए। सभी को चेतावनी दी गई कि निर्धारित अवधि तक स्कूल में रहेंगे। निर्देश न मानने पर केस दर्ज कराया जाएगा।

 

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस