Move to Jagran APP

इलाहाबाद में कैबिनेट मंत्री नंदी के बयान पर विधान परिषद में घमासान

विधान परिषद में आज समाजवादी पार्टी के साथ बहुजन समाज पार्टी के नेताओं ने जमकर हंगामा किया। आज कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' के बयान पर घमासान मचा है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 06 Mar 2018 12:22 PM (IST)Updated: Tue, 06 Mar 2018 12:22 PM (IST)
इलाहाबाद में कैबिनेट मंत्री नंदी के बयान पर विधान परिषद में घमासान
इलाहाबाद में कैबिनेट मंत्री नंदी के बयान पर विधान परिषद में घमासान

लखनऊ (जेएनएन)। होली के अवकाश के बाद उत्तर प्रदेश विधान मंडल के बजट सत्र में आज विधान परिषद में जमकर हंगामा हुआ। सपा के साथ बसपा तथा कांग्रेस के सदस्य इलाहाबाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में कैबिनेट मंत्री के अभद्र भाषण के विरोध में बवाल कर रहे थे।

loksabha election banner

विधान परिषद में आज समाजवादी पार्टी के साथ बहुजन समाज पार्टी के नेताओं ने जमकर हंगामा किया। आज कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' के बयान पर घमासान मचा है। आज सदन की कार्रवाई शुरू होते ही बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी और बसपा के नेता वेल में आकर विरोध करने लगे। इस दौरान उन्होंने मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद 20 मिनट के लिए सदन को स्थगित कर दिया गया।

सदन में आज बजट पर चर्चा होनी है, लेकिन विपक्ष ने पहले ही साफ कर दिया था कि नंदी के बयान पर वह विरोध दर्ज कराएगा। इसके अलावा कानून व्यवस्था के मुद्दे समेत कई मामलों में सरकार को घेरा जाएगा।

विधानसभा में आज कानून व्यवस्था के मुद्दे पर मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि अपराधियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। सरकार की मंशा अपराधियों के खिलाफ खड़े होने की है ना कि उनके साथ। किसी भी तरह की कोई कोताही कानून-व्यवस्था के साथ नहीं बर्दाश्त की जाएगी। उन्होंने कहा कि हम यूपीकोका लाने की तैयारी में हैं लेकिन विपक्षी उसका विरोध कर रहा है। विधानसभा में कानून व्यवस्था पर सरकार के उत्तर न देने पर सपा और बसपा ने विधानसभा का बहिष्कार किया।

गौरतलब है रविवार को एक चुनावी जनसभा के दौरान नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने सपा और बसपा नेताओं की तुलना रामायण के किरदारों से की थी। इस चुनावी जनसभा में मंच पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। नंदी ने भाषण में मायावती को शूर्पणखा और मुलायम सिंह यादव को रावण बताया था। मंत्री जी यहीं नहीं रूके, उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को मारीच बताया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.