Move to Jagran APP

उन्नाव के नहीं, स‍िर्फ लखनऊ के 45 गांव ही शामिल होंगे लखनऊ व‍िकास प्राधिकरण क्षेत्र में

एलडीए बोर्ड की मीटिंग में म‍िली स्वीकृति। एलडीए का वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए बजट को भी दिया गया अनुमोदन। ट्रांसपोर्ट नगर में 10 मंजिल में पार्किंग कांप्लेक्स और होटल बनेगा।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 29 Feb 2020 10:49 PM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 07:36 AM (IST)
उन्नाव के नहीं, स‍िर्फ लखनऊ के 45 गांव ही शामिल होंगे लखनऊ व‍िकास प्राधिकरण क्षेत्र में
उन्नाव के नहीं, स‍िर्फ लखनऊ के 45 गांव ही शामिल होंगे लखनऊ व‍िकास प्राधिकरण क्षेत्र में

लखनऊ, जेएनएन। एलडीए बोर्ड की शनिवार को हुई बैठक में लीडा के कुल 84 में से 45 गांवों को ही प्राधिकरण क्षेत्र में शामिल करने की स्वीकृति हुई। उन्नाव की नवाबगंज तहसील के 39 गांव को शामिल करने से फिलहाल इन्कार किया गया है। बोर्ड ने ट्रांसपोर्ट नगर में करीब 10 मंजिल के मल्टीपरपज कांप्लेक्स को मंजूरी दे दी। जिसमें डबल बेसमेंट और दो मंजिल ऊपर पार्किंग के साथ एक बजट होटल भी होगा। एलडीए के 2654 करोड़ रुपए की आय और 2480 करोड़ रुपए के व्यय के बजट को अनुमोदन दिया गया।

loksabha election banner

एलडीए बोर्ड की मीटिंग शनिवार की शाम प्राधिकरण कार्यालय में मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश, उपाध्यक्ष शिवाकांत द्विवेदी, सचिव एमपी सिंह के अलावा बोर्ड के अधिकांश सदस्य मौजूद रहे।

इसके अलावा सरोजनी नगर और उत्तर विधानसभा क्षेत्र में 41 करोड़ की लागत से सड़क निर्माण को भी हरी झंडी दे दी गई। विभूतिखंड की पांच सड़क पीडब्ल्यूडी के हवाले कर दी गईं। हरदोई रोड पर टीवी टावर के पास पेट्रोल पंप को नियमित करने का प्रस्ताव अटक गया है। इसके अलावा कु अन्य प्रस्तावों को भी बोर्ड मीटिंग में मंजूरी दे दी गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.