लखनऊ, जेएनएन। पॉलीटेक्निक की सेमेस्टर परीक्षाओं में बैठने से पहले विद्यार्थियों को संस्थावार ऑनलाइन आवेदन करना पड़ेगा। पॉलीटेक्निक संस्थानों के विद्यार्थियों को प्राविधिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर 15 अप्रैल तक आवेदन करना है। 

प्राविधिक शिक्षा परिषद के सचिव एसके सिंह ने बताया कि विभाग के निर्देश के बाद सेमेस्टर परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। 15 मई से सभी विषयों की प्रयोगात्मक परीक्षाएं शुरू होंगी। चार जून से सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू होंगी। परीक्षा में राजधानी समेत प्रदेशभर में करीब दो लाख से अधिक छात्र हिस्सा लेंगे। सेमेस्टर परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन आ गए हैं और सभी छात्रों को 15 अप्रैल तक जमा करने होंगे। परीक्षा फॉर्म छात्रों के लॉगिन पर भेज दिए गए हैं। छात्र अपने फॉर्म की पुष्टि ऑनलाइन कर बैक पेपर संबंधी किसी भी बदलाव के लिए संस्था के प्रधानाचार्य से संपर्क कर सकते हैं। नाम में मात्र तीन अक्षर तक बदलाव ही संभव है।

16 से 19 मई के बीच आएंगे प्रवेशपत्र 

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से आयोजित होने वाली पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा 26 मई को होगी। परिषद के सचिव एसके वैश्य ने बताया कि प्रवेशपत्र 16 से 19 मई के बीच जारी होंगे। हालांकि, परीक्षा समिति ने प्रवेशपत्र जारी करने के लिए 16 मई की तिथि निर्धारित की है। प्रवेश पत्र में गड़बड़ी होने पर छात्र कार्यालय में आकर संशोधन करा सकते हैं।

 

Posted By: Divyansh Rastogi