Move to Jagran APP

सीतापुर के पनवड़िया तालाब में नौका विहार करते समय पलटी नाव, एक की मौत-दो अस्पताल में भर्ती

बताया जा रहा है कि नाव पर 11 लोग सवार होकर पनवड़िया तालाब में नौका विहार कर रहे थे। इसमें ज्यादातर महिलाएं थीं। इनमें नौका विहार के दौरान सेल्फी लेने की होड़ मची थी। इसी बीच नाव अनियंत्रित हुई और गहरे पानी में पलट गई।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 21 Aug 2021 06:28 PM (IST)Updated: Sat, 21 Aug 2021 06:28 PM (IST)
सीतापुर के पनवड़िया तालाब में नौका विहार करते समय पलटी नाव, एक की मौत-दो अस्पताल में भर्ती
सीतापुर में पनवड़िया तालाब में नौका विहार करते समय पलटी नाव, एक की मौत-दो अस्पताल में भर्ती

सीतापुर, संवाद सूत्र। खैराबाद के पनवड़िया तालाब में नौका विहार करते समय सेल्फी लेने के दौरान नाव अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में नाव पर सवार लोगों में एक की डूबकर मौत हो गई, जबकि अन्य 10 लोगों को डूबने से बचा लिया गया है। डूबने से बचे लोगों में दो महिलाओं समेत तीन लोगों को उपचार के लिए सीएचसी लाया गया। डाक्टरों ने प्रारंभिक इलाज के बाद एक महिला की छुट्टी की है, जबकि दो लोगों की हालत नाजुक देख उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया है। यह सभी मुहर्रम में लखनऊ से अपने घर खैराबाद आए थे। शमीम ने बताया, उनका परिवार व कई रिश्तेदार लखनऊ के छतुआपुर हुसैनगंज में रह रहे हैं। ये सभी खैराबाद के शेखसरांय में जोगियाना के मूल निवासी हैं।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि नाव पर 11 लोग सवार होकर पनवड़िया तालाब में नौका विहार कर रहे थे। इसमें ज्यादातर महिलाएं थीं। इनमें नौका विहार के दौरान सेल्फी लेने की होड़ मची थी। इसी बीच नाव अनियंत्रित हुई और गहरे पानी में पलट गई। बब्लू का बेटा अजान तालाब में डूब गया। वह अभी 15 वर्ष का था। शमशेर की पत्नी अख्तर बानो, नसरीन पत्नी चांद बाबू और मुहम्मद शरीफ का बेटा स्वेब तालाब में डूबने लगा था। स्वेब अभी 13 साल का है। गनीमत रही कि तालाब में कुछ लोग सिंघाड़ा निकाल रहे थे। वहीं आसपास बंजारे भी रह रहे हैं। इन लोगों ने नाव पलटने के बाद शोरगुल सुनकर बचाव के लिए तालाब में कूद पड़े। सभी 11 लोगों में 10 लोगों को तालाब के पानी से निकालकर सुरक्षित कर लिया, अजान को बचाने में समय लग गया।

दो बहनों पर इकलौता भाई था अजान : शमीम बनो ने बताया, अजान अपनी दो बहनों पर इकलौता भाई था। तालाब में डूबने से अजान की मौत हो गई है। वहीं अख्तरी बानो, नसरीन व स्वेब को खैराबाद सीएचसी ले जाया गया। डाक्टरों ने प्रारंभिक उपचार के बाद नसरीन की हालत सामान्य देख उन्हें छुट्टी दी है, जबकि अख्तरी बानो व स्वेब को जिला अस्पताल रेफर किया है। कस्बा प्रभारी धर्मेंद्र सिंह ने बताया, तालाब में डूबे किशोर अजान के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। उन्होंने बताया, इस मामले में किसी ने कोई तहरीर नहीं दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.