Move to Jagran APP

सोशल मीडिया पर धार्मिक भावना भड़काने की साजिश में एक गिरफ्तार Lucknow news

दिल्ली से पकड़ा गया सोहराब अली। ट्विटर अकाउंट बनाकर कर रहा था अयोध्या मामले पर टिप्पणी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 17 Nov 2019 12:34 PM (IST)Updated: Sun, 17 Nov 2019 12:34 PM (IST)
सोशल मीडिया पर धार्मिक भावना भड़काने की साजिश में एक गिरफ्तार Lucknow news
सोशल मीडिया पर धार्मिक भावना भड़काने की साजिश में एक गिरफ्तार Lucknow news

लखनऊ, जेएनएन। सोशल मीडिया पर अयोध्या को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद धार्मिक भावना भड़काने की साजिश रचने वाले युवक को साइबर क्राइम सेल और हजरतगंज पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया। पुलिस उससे कई मामलों को लेकर पूछताछ कर रही है। 

loksabha election banner

दिल्ली के सुंदर नगरी का रहने वाला सोहराब अली ने काकावाणी\@alisohrab007 के नाम से ट्विटर पर अकाउंट बनाया था। इस ट्विटर अकाउंट पर पिछले कई महीने से सोहराब अली देश विरोधी कमेंट और फोटो पोस्ट कर रहा था। हजरतगंज स्थित साइबर क्राइम थाना के उपनिरीक्षक श्रीकांत मिश्र की ओर से 20 अक्टूबर को ही उसके प्रोफाइल यूजर को लेकर तहरीर दी गई थी।

तहरीर में श्रीकांत मिश्र ने इस ट्विटर अकाउंट पर ऐसे ट्विट का जिक्र किया गया, जिससे विशेष धर्म का अपमान करने और समाज में आपसी वैमनस्यता बढ़ाने की साजिश की जा रही थी। उस समय से साइबर क्राइम थाना और डीजीपी मुख्यालय की सोशल मीडिया टीम उसके पोस्ट पर नजर रख रही थी। इस बीच सोहराब अली ने नौ नवंबर की रात 10:13 बजे धार्मिक भावनाओं को भड़काने के लिए अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के मस्जिद के लिए पांच एकड़ जमीन देने के फैसले को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट कर दिया। साइबर टीम ने ट्विटर अकाउंट और उससे जुड़े फेसबुक अकाउंट की जानकारियों के जरिए उसका दिल्ली का पता ढूंढकर उसे हिरासत में ले लिया। 

1.61 लाख फॉलोअर 

ट्विटर अकाउंट पर सोहराब अली के 1.61 लाख फॉलोअर हैं। जांच एजेंसियां उसके लखनऊ और यूपी से जुड़े लोगों के अकाउंट खंगाल रही है। साथ ही पिछले दिनों हुए कुशीनगर में हुए हमले को लेकर भी पड़ताल की जा रही है। 

कमलेश तिवारी को लेकर भी पोस्ट

हिंंदुत्ववादी नेता कमलेश तिवारी की 18 अक्टूबर को हुई हत्या के बाद भी सोहराब अली ने ट्विटर पर पोस्ट किया था। इसके अलावा सीरिया में आइएस हमले से लेकर इजरायल को लेकर भी सोहराब ने कई पोस्ट किए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.