Move to Jagran APP

BBD छात्र हत्‍याकांड: 24 घंटे में एक हत्‍यारोपित अमन गिरफ्तार, CC कैमरे की फुटेज में दिखा खूनी मंजर

लखनऊ में गोमतीनगर के अलकनंदा अपार्टमेंट का मामला। बीते दिन सरेआम बीटेक छात्र की हत्‍या 24 घंटे के भीतर एक आरोपित गिरफ्तार।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 01:16 PM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 01:16 PM (IST)
BBD छात्र हत्‍याकांड: 24 घंटे में एक हत्‍यारोपित अमन गिरफ्तार, CC कैमरे की फुटेज में दिखा खूनी मंजर
BBD छात्र हत्‍याकांड: 24 घंटे में एक हत्‍यारोपित अमन गिरफ्तार, CC कैमरे की फुटेज में दिखा खूनी मंजर

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में दिनदहाड़े बीटेक छात्र हत्‍याकांड में 24 घंटे के भीतर ही आरोपित अमन बहादुर को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित ने साथियों के साथ मिलकर सरेआम बीटेक सेकेंड ईयर के छात्र का पेट और सीना चीर मौत के घाट उतार दिया था। इस दिनदहाड़े नृशंस हत्या से राजधानी थर्रा उठी। हत्‍या के बाद मौके पर ही हत्‍यारों ने ताली बजाकर 'जश्न' भी मनाया था। दस मिनट तक चले इस खूनी संघर्ष में पुलिस ने पांच को हिरासत में लिया था। 

loksabha election banner

हत्‍या कर हमलावरों ने बजाई ताली, 10 मिनट तक चला खूनी मंजर 

मामला गोमतीनगर विस्तार स्थित अलकनंदा अपार्टमेंट का है। यहां गुरुवार दोपहर करीब 3:39 बजे बाइक सवार हमलावरों ने बीटेक सेकेंड ईयर के छात्र का चाकू से सरेआम उस समय पेट और सीना चीर डाला, जब वह अपने दोस्त की जन्मदिन पार्टी के लिए मुंहबोली बहन को बुलाने आया था। जान बचाने के लिए छात्र कार से उतरकर अपार्टमेंट की ओर भागा भी लेकिन, लिफ्ट तक पहुंचते-पहुंचते ही ढेर हो गया। वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावरों मौके पर ही ताली बजाकर 'जश्न' मनाया और फरार हो गए। करीब दस मिनट तक चला खूनी मंजर कुछ लोगों ने अपनी आंखों से देखा, जबकि सीसीटीवी कैमरे में भी पूरी घटना लाइव कैद हुई है। 

 

CC कैमरे की फुटेज में कैद ये सब  

मूलरूप से वाराणसी के बाबतपुर के गंगापुर निवासी प्रशांत सिंह बीबीडी कॉलेज में बीटेक द्वितीय वर्ष का छात्र था। अपने मित्र आलोक, शुभय व विजय के साथ लोहिया पार्क के सामने विजयंत खंड में किराये पर रहता था। गुरुवार को आलोक का जन्मदिन था, जिसकी पार्टी के लिए मुंहबोली बहन को बुलाने इनोवा कार से गोमतीनगर विस्तार के अलकनंदा अपार्टमेंट पहुंचा। कार चालक साजिद चला रहा था। यहां बाइक सवार तीन युवक पहले से प्रशांत का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने अपने अन्य छह साथियों के साथ अपार्टमेंट के भीतर प्रशांत की कार रोक ली। वह चालक की बगल वाली सीट पर बैठा था। कुछ समझ पाता, हमलवारों ने उसकी कार में तोडफ़ोड़ शुरू कर दी। सारे शीशे चकानचूर कर दिए और चाकू से प्रशांत पर ताबड़तोड़ वार करने लगे। उन्होंने बेखौफ ढंग से उसका सीना और पेट चीर डाला। 

यह भी पढ़ें :दनादन दो हत्‍याओं से लखनऊ में दहशत, दिनदहाड़े चीरा बीटेक के छात्र का सीना और पेट

 

आलोक ने भिजवाई थी कार 

जिस इनोवा कार से प्रशांत अलकनंदा अपार्टमेंट आया था, वह हुसैनगंज निवासी इरशाद की ट्रैवल एजेंसी की थी। इरशाद का भाई साजिद कार चला रहा था। बताया जा रहा है कि आलोक ने ही बुधवार को सफेदाबाद में हुई अपनी जन्मदिन की पार्टी के लिए यह कार ट्रैवल एजेंसी से बुक कराई थी। आलोक ने ही गुरुवार को अपने जन्मदिन पार्टी के लिए साजिद को गोमतीनगर के लोहिया पार्क चौराहे से प्रशांत को लेकर अलकनंदा अपार्टमेंट लेकर जाने को कहा था। 

पार्टी में जूनियर छात्र के प्रशांत को भाई बोलने पर हुआ था टकराव 

प्रशांत के रूम पार्टनर आलोक का गुरुवार को जन्मदिन था। जिसकी पार्टी बुधवार रात 12 बजे सफेदाबाद स्थित एक होटल में रखी गई। इसी होटल में बीबीडी प्रथम वर्ष का छात्र अर्पण शुक्ल भी दोस्तों के साथ पहुंचा था। यहां प्रशांत से उसका विवाद हो गया। बताते हैं, सीनियर होने के बावजूद अर्पण ने प्रशांत को भाई कह दिया था। इसी बात पर सीनियर और जूनियर छात्रों के गुट में भिड़ंत हो गई। सीनियर छात्रों ने अर्पण पर कांच का गिलास मारकर तोड़ दिया, जिसमें वह घायल हो गया। पुलिस के मुताबिक, अर्पण ने पार्टी में ही प्रशांत  से बदला लेने की चेतावनी दी थी। 

हत्या से पहले कर ली थी रेकी 

प्रशांत जिस समय अलकनंदा अपार्टमेंट पहुंचा, उसकी सटीक सूचना हमलावरों को थी। पुलिस मान रही है कि घटना से पहले रेकी कर ली गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.