Move to Jagran APP

लखनऊ में यूपीटीयू की परीक्षा के दौरान बवाल, एक सेंटर की परीक्षा स्थगित

अंसल इंस्टीट्यूट में आज पहली पारी की परीक्षा में 250 अभ्यर्थी ऑनलाइन परीक्षा देने पहुंचे थे। सभी कमरो में सर्वर डाउन था व कोई भी प्रश्न स्क्रीन पर नही आ रहे थे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 08 Oct 2017 01:12 PM (IST)Updated: Sun, 08 Oct 2017 04:32 PM (IST)
लखनऊ में यूपीटीयू की परीक्षा के दौरान बवाल, एक सेंटर की परीक्षा स्थगित
लखनऊ में यूपीटीयू की परीक्षा के दौरान बवाल, एक सेंटर की परीक्षा स्थगित

लखनऊ (जेएनएन)। प्रदेश के डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय की सहायक प्रोफेसर की परीक्षा के दौरान आज लखनऊ के एक इंस्टीट्यूट में बवाल हो गया। यहां के अंसल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलाजी में सुबह नौ से 12 बजे से परीक्षा होनी थी।

loksabha election banner

इसी बीच ऑनलाइन परीक्षा में कुछ अभ्यर्थियों ने सर्वर खराब होने की शिकायत की। इस दौरान कुछ ने तो पेपर लीक होने की भी शिकायत की। इनकी शिकायतों को संज्ञान में लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस केंद्र की परीक्षा को निरस्त कर दिया। दूसरी पाली की परीक्षा के लिए यहां के अभ्यर्थियों को दूसरे केंद्र भेजा गया। 

यहां पर सुबह पाली की परीक्षा स्थगित की गई है। कोऑर्डिनेटर ने अब यहां के अभ्यर्थियों को 15 अक्टूबर को पहली पारी की परीक्षा के लिए समय दिया है। इन सभी की परीक्षा अपटेक सेंटर गोमतीनगर में दिन में तीन बजे से छह बजे तक होगी। उधर कुछ अभ्यर्थियों का आरोप है कि जब परीक्षा का पेपर लीक हो गया है तो फिर अन्य केंद्रों पर परीक्षा क्यों कराई जा रही है। 

आज अंसल इंस्टीट्यूट में पहली पारी की परीक्षा में 250 अभ्यर्थी ऑनलाइन परीक्षा देने पहुंचे थे। सुबह लगभग नौ बजे परीक्षा शुरू होने के बाद सभी कमरो में सर्वर डाउन था व कोई भी प्रश्न स्क्रीन पर नही आ रहे थे। जिसके बाद अभ्यर्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया। इन सभी ने शिकायत पर कार्रवाई ना होते देख परीक्षा छोड़ दी और बाहर आ गए। इन सभी ने बताया कि हमारे पास मोबाइल में पेपर पहले ही आ गया था। जब इसकी शिकायत इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर प्रो यादव से की गई तो उन्होंने सभी के अभद्र व्यवहार किया।

यह भी पढ़ें: डॉ.लोहिया अस्पताल लखनऊ में बदइंतजामी, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को नहीं मिला इलाज

अभ्यर्थियों ने आईईटी डायरेक्टर एंव आक्जर्बर प्रो एचके पालीवाल व राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज कन्नौज की डायरेक्टर प्रो नीलम श्रीवास्तव पर भी अभद्रता का आरोप लगाया। यहां पर पेपर लीक होने के बाद भी प्रदेश में ग्रेटर नोएडा व लखनऊ में परीक्षा चल रही है। इन सभी का कहना है कि जब पेपर लीक हो गया है तो अन्य संस्थान में परीक्षा क्यों चल रही है। 

यह भी पढ़ें: मेट्रो कार्य में लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों ने फिर लगाया अड़ंगा

इस बाबत एकेटीयू के मीडिया प्रभारी आशीष मिश्र ने बताया कि डॉ. कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय ने सहायक शिक्षकों की भर्ती के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा का आयोजन विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर किया गया। लखनऊ के सेंटर अंसल टेक्निकल कैम्पस  लखनऊ, में तकनीकी समस्या के कारण आज की परीक्षा पुनर्निर्धारित  कर दी गयी है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में सड़ी सब्जियों में रंग डालकर बनाया जा था रहा सॉस

सेंटर के परीक्षार्थियों की परीक्षा अब दिनांक 15 अक्टूबर 2017, रविवार को दोपहर तीन बजे से होगी। परीक्षा की शुचिता बनाये रखने के लिए यह निर्णय कुलपति  प्रो विनय कुमार पाठक ने लिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.