बहराइच, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के बहराइच में एक बहू ने अपनी 75 साल की सास को जिंदा आग के हवाले कर दिया। खेत पर काम कर रही सास से पहले बहू ने झगड़ा किया। उसके बाद पेट्रोल डालकर जिंदा जलाकर घर लौट गई। चीखें सुनकर मौके पर लोग दौड़े और आग की लपटों से बचाया। आननफानन में वृद्ध महिला को अस्‍पताल ले जाया गया। इस दौरान महिला दर्द से कराहती रही।    

चीखें सुनकर दौड़े लोग 

मामला बिछिया थाना सुजौली अंतर्गत ग्राम पंचायत सुजौली के मजरा गड़रियनपुरवा गांव का है। यहां के निवासी गुप्ती देवी (75) पत्नी गयादीन शाम को अपने खेत में काम कर रही थी। तभी बहू कुसमावती मौके पर पहुंच गई। इस बीच दोनों में कहासुनी हुई, जिसके बाद बहू ने सास पर पेट्रोल छिड़क कर जला दिया और घर लौट गई। वृद्ध महिला की चीखें सुनकर आसपास के लोग दौड़े। सभी ने कड़ी मशक्कत से महिला को आग की लपटों से बचाया। स्थानीय ग्रामीण आनन-फानन में उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुजौली ले गए, जहां से महिला की हालत गंभीर देखते हुए उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोतीपुर के लिए रेफर कर दिया गया है। स्थानीय लोगों के मुताबिक, सास और बहू के बीच पिछले कई दिनों से झगड़ा चल रहा था। इस मामले में प्रभारी निरीक्षक विनय कुमार सरोज ने बताया कि घटना की सूचना मिली है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी। 

एंबुलेंस में तड़पती रही महिला, धक्का लगाते रहे लोग

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुजौली में जर्जर एंबुलेंस की जगह विभाग ने नई एंबुलेंस दी थी। पहले वाली एंबुलेंस को फिर से रिपेयर कर भेज दिया गया, जिसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। ताजा मामला आग से जली महिला को ले जाते समय का है। महिला दर्द से कराह रही थी, तभी एम्बुलेंस काफी देर स्टार्ट नहीं हुई, जिसके बाद लोगों ने काफी दूर तक धक्का दिया। उसके बाद एंबुलेंस महिला को लेकर मोतीपुर के लिए रवाना हुई।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021