Move to Jagran APP

Nupur Sharma : नूपुर शर्मा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के स्टैण्ड पर मायावती खुश, बोलीं- जरूरी था इनको सख्त सबक

Nupur Sharma News मायावती ने कहा कि इसके साथ ही नफरती भाषण के लिए नूपुर शर्मा के विरुद्ध एफआईआर होने के बावजूद पुलिस का उनके प्रति निष्क्रिय रवैये का भी कोर्ट संज्ञान ले सकती है। संभव है कि आगे इस प्रकार की प्रवृति पर थोड़ा रोक लगे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 04:20 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 04:20 PM (IST)
Nupur Sharma : नूपुर शर्मा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के स्टैण्ड पर मायावती खुश, बोलीं- जरूरी था इनको सख्त सबक
Nupur Sharma News: BSP President Maywati On Supreme Court

लखनऊ, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से मिली फटकार के मामले में बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती बेहद खुश हैं। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सभी से संयम से भी रहने की अपील की है।

loksabha election banner

बसपा मुखिया ने कहा कि कहीं पर भी भड़काऊ भाषण से जरा सी देर में देश का माहौल खराब हो जाता है। देश में हिंसक माहौल को देखते हुए आज सुप्रीम कोर्ट के नूपुर शर्मा के विरुद्ध आज लिए गए सख़्त स्टैण्ड तथा अपने भड़काऊ बयान से देश को हिंसक माहौल में झोंकने के लिए उनसे माफी मांगने का निर्देश उन सभी के लिए जरूरी सबक है जो देश को साम्प्रदायिकता की आग में झोंक कर अपनी राजनीति चमका रहे हैं।

मायावती ने कहा कि इसके साथ ही नफरती भाषण के लिए नूपुर शर्मा के विरुद्ध एफआईआर होने के बावजूद पुलिस का उनके प्रति निष्क्रिय रवैये का भी कोर्ट संज्ञान ले सकती है। मायावती ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के इस तरह के स्टैण््ड लेने से संभव है कि आगे इस प्रकार की प्रवृति पर थोड़ा रोक लगे। राजनीति चमकाने के प्रयास में लगे लोग भी सदैव संयमित भाषा का प्रयोग करने लगें।

गौरतलब है कि निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा को आज सुप्रीम कोर्ट से कड़ी फटकार पड़ी। कोर्ट ने कहा कि निलंबित भाजपा नेता की बदजुबानी के चलते ही पूरे देश में आग लग गई और इसके कारण सुरक्षा को भी नुकसान पहुंचा है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नूपुर को पैगंबर मोहम्मद पर की गई अपनी टिप्पणी के लिए पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। नूपुर ने विवादास्पद टिप्पणी को लेकर कई राज्यों में उनके खिलाफ दर्ज सभी प्राथमिकी को जांच के लिए दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। नूपुर का कहना है कि उनको जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं इसलिए वह अन्य राज्यों में पेशी के लिए नहीं जा सकती हैं। इसी सुनवाई के दौरान कोर्ट के जस्टिस सूर्यकांत ने नुपुर को लताड़ लगाई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.