Move to Jagran APP

ड्राइव‍िंग की सेल्फी ली तो पड़ेगा भारी, सोशल मीड‍िया पर भी पुल‍िस की नजर Lucknow News

यातायात नियम तोडऩे वालों पर पुलिस का शिकंजा। कार चलाते सेल्फी का स्टेटस लगाने वाले भी रडार पर।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 02:13 PM (IST)Updated: Wed, 04 Sep 2019 02:13 PM (IST)
ड्राइव‍िंग की सेल्फी ली तो पड़ेगा भारी, सोशल मीड‍िया पर भी पुल‍िस की नजर Lucknow News
ड्राइव‍िंग की सेल्फी ली तो पड़ेगा भारी, सोशल मीड‍िया पर भी पुल‍िस की नजर Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। अब ड्राइविंग करते समय सेल्फी का शौक आपकी जेब पर भारी पड़ सकता है। वाहन चलाते वक्त सेल्फी और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। आप मौके पर भले ही न पकड़े गए हों और बचकर निकल आए हों, लेकिन कैमरे आपकी चुगली करेेंगे। इसके लिए यातायात पुलिस चौराहों पर लगे सीसी कैमरों की फुटेज से लेकर अखबार, वाट्सएप ग्रुप और सोशल मीडिया पर नजर बनाए हुए है। इसके माध्यम से यातायात नियम तोडऩे वाली पोस्ट करने वालों का ब्योरा तैयार किया जा रहा है। जिसके माध्यम से इनकी पहचान कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसमें खास तौर पर चलती कार में वीडियो व सेल्फी लेने वाले लोग है। लोग इस सेल्फी का उपयोग अपने वाट्सएप और फेसबुक स्टेटस अपडेट करने में करते है। 

loksabha election banner

रैली में भी बिना हेलमेट चलने पर होगी नजर 

सोमवार को ऐसे ही एक बाइक रैली में बिना हेलमेट लगाने वालों का ब्योरा जुटाने के लिए यातायात विभाग  ने अखबारों से फोटो की कटिंग व इलेक्ट्रानिक मीडिया से वीडियो फुटेज मांगा है। साथ ही सोशल मीडिया से भी इससे जुड़े तथ्य एकत्र किए हैं। एएसपी यातायात पूर्णेंदु सिंह ने बताया कि वाहन चलाते वक्त फोन पर बात करने, फोटो खींचने से ध्यान बंटने से दुर्घटनाएं होती है। इस पर लगाम लगाने के लिए यातायात विभाग ऐसे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई कर रही है।    

नियम तोडऩे वालों से वसूला 4.94 लाख जुर्माना

शहर में मंगलवार को यातायात नियम तोडऩे वाले 1234 वाहन चालकों से पुलिस ने 2.82 लाख रुपये जुर्माना वसूला। जिला पुलिस ने 321 और यातायात पुलिस ने 913 लोगों का चालान किया। इसमें बिना हेलमेट के 439 और 107 गलत दिशा में वाहन चलाने वाले शामिल है। यातायात पुलिस ने एक वाहन को सीज भी किया। दूसरी तरफ बीते दिनों में हुए ई-चालान के माध्यम से करीब 2.12 लाख रुपये जुर्माना जमा हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.