लखनऊ, जेएनएन। योगी सरकार की नीतियों, उपलब्धियों और विभिन्न पक्षों को रखने के लिए दो और प्रवक्ता नियुक्त किये गए हैं। जल शक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह और पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री अनिल राजभर भी अब सरकार का पक्ष रखेंगे। अभी तक ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा और खादी ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह सरकार का पक्ष रखते थे। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा को सरकार के गठन के समय ही पक्ष रखने के लिए अधिकृत किया गया था।

इसके साथ प्रदेश सरकार पर लगातार बढ़ रहे विपक्ष के हमलों का त्वरित जवाब देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ मंत्रियों का समूह बनाया है। यह समूह विभिन्न संचार माध्यमों से न केवल विपक्ष को उसी अंदाज में तार्किक जवाब देगा बल्कि सरकार की उपलब्धियां भी बताएगा। इस समूह को वाट्सएप पर सूचना विभाग जोड़ेगा। इन मंत्रियों को सरकार की उपलब्धियों और विपक्ष के हमलों का जवाब देने के लिए सूचना विभाग आंकड़े उपलब्ध कराएगा।

इस ग्रुप में दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा के अलावा वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही व ग्राम्य विकास मंत्री मोती सिंह समेत कई मंत्री शामिल होंगे। सरकार के प्रवक्ता बने मंत्री श्रीकांत शर्मा, सिद्धार्थनाथ सिंह, महेंद्र सिंह और अनिल राजभर भी इस समूह में शामिल किये जायेंगे। कैबिनेट बैठक की ब्रीफिंग श्रीकांत शर्मा और सिद्धार्थनाथ ही करेंगे।

Posted By: Umesh Tiwari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप