लखनऊ, जेएनएन। गांव के दुकानदारों के पास एक मिनी एटीएम होगी, जो देखने में स्वाइप मशीन की तरह दिखेगी। दुकानदार के पास जाइए एटीएम की तरह मशीन पर बटन दबाएं। बैंक से हरी झंडी मिलते ही दुकानदार आपने जितना दर्ज किया है, उतना कैश दे देगा। फिनो पेमेंट्स बैंक ने इस सुविधा की शुरुआत अब कर दी है। अकेले लखनऊ में ऐसे आठ सौ केंद्र होंगे, जिनमें से अधिकांश ग्रामीण इलाकों में होंगे।

कंपनी के चीफ डिवीजनल हेड विप्र भारद्वाज, सीनियर डिवीजनल हेड दर्पणानंद और रीजनल हेड यूपी सचिन ने प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता में यह जानकारी शुक्रवार को दी। उन्होंने बताया कि बैंक आरबीआइ के मानकों पर अधिकृत है। 2006 में वित्तीय समावेश का काम शुरू किया था। जनधन योजना और राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना में बैंक ने सहयोग किया। 2015 में बैंकिंग शुरू की।

पहले हम पूर्वांचल के ग्रामीण क्षेत्र में काम कर रहे थे अब सेंट्रल यूपी की ओर आए हैं। हमारी 53 शाखाएं खुल गई हैं। 14 और शाखाएं खोलने की तैयारी की जा रही है, जो कि छोटा ट्रांजेक्शन करने वालों के लिए अहम हैं। गली गली फिनो के तहत हम लखनऊ में 800 केंद्र विकसित कर चुके हैं। इसमें न केवल कैश दुकानदारों से लिया जा सकता है, बल्कि लोग अपना धन जमा भी कर सकते हैं। दुकानदारों को हम 0.25 फीसद कमीशन भी देते हैं। 

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस