लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) की ऐशबाग और कुर्सी रोड की आवासीय योजना में फ्लैटों की बिक्री धीमी गति से हो रही है। मगर पुराने लखनऊ में तीन और टेढ़ी पुलिया पर एक पुल के निर्माण से इन योजनाओं की किस्मत चमक गई है। इनके प्रचार को लेकर एलडीए नए सिरे से कवायद शुरू करने जा रहा है। पुलों के निर्माण से शहर के कोनों में स्थित फ्लैट आसानी से मुख्य शहर से जुड़ रहे हैं। लोगों को अब काफी राहत मिलेगी। करीब 700 फ्लैटों का महत्व बढ़ गया है, उन फ्लैटों को खरीदना अब फायदे का सौदा साबित होगा।

ऐशबाग योजना के फ्लैटों की बिक्री गुरु गोविंद सिंह मार्ग और मीना बेकरी से हैदरगंज तक पुल बनने से इन फ्लैटों का महत्व बढ़ गया है। ऐशबाग हाइट्स योजना तक अगर हुसैनगंज से पहुंचना है तो अब मात्र 10 मिनट के समय में पहुंचा जा सकता है। दूसरी ओर इसी तरह से बुलाकी अड्डा और राजाजीपुरम से भी यहां पहुंचा जा सकेगा। इसी तरह से कुर्सी रोड की सृष्टि, जनेश्वर, सरगम योजना के बचे हुए फ्लैटों के लिए भी टेढ़ी पुलिया का निर्माणाधीन पुल लाभकारी है जो कि दिसंबर तक हर हाल में पूरा हो जाएगा।

इन रिक्त फ्लैटों की पुलों के बनने से हुई बेहतर लोकेशन

  • जनेश्वर एंक्लेव कुर्सी रोड 210 फ्लैट       -     24 से 52 लाख रुपए
  • स्मृति कुर्सी रोड 106 फ्लैट       -      27 से 52 लाख रुपए
  • सरगम कुर्सी रोड 192 फ्लैट    -         51 से 60 लाख के बीच
  • सृष्टि कुर्सी रोड 35 फ्लैट      -       27 से 55 लाख के बीच
  • ऐशबाग हाइट्स 142 फ्लैट     -        59 लाख और 120 लाख

ऐसे खरीदे जा सकते हैं ये फ्लैट

एलडीए इन्हें पंजीकरण व लाटरी के जरिए बेच रहा था लेकिन अब वह इन्हें पहले आओ पहले पाओ के आधार पर बेच रहा है। योजना के तहत अब जो भी व्यक्ति सबसे पहले आएगा वह रिक्त फ्लैटों में से अपनी पसंद का फ्लैट ले सकेगा। इसके लिए योजनावार सभी रिक्त फ्लैटों की सूची प्राधिकरण के कार्यालय में चस्पा है। लोग पांच प्रतिशत रकम जमा कराकर फ्लैट बुक करा सकेंगे। एलडीए 60 दिनों में पूरा पैसा जमा करने वालों को फ्लैट की कुल कीमत की 90 प्रतिशत रकम पर पांच प्रतिशत की छूट भी देगा।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस