Move to Jagran APP

खुशखबरी: अब हर महीने मोबाइल पर आएगा बिजली बिल, दिसंबर से मिलेगी सुविधा

9.50 लाख उपभोक्ताओं को दिसंबर से मिलने लगेगी सुविधा। मीटर रीडिंग, बिजली आने व जाने की जानकारी भी पूर्व की तरह मिलेगी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 01:33 PM (IST)Updated: Thu, 22 Nov 2018 08:23 AM (IST)
खुशखबरी: अब हर महीने मोबाइल पर आएगा बिजली बिल, दिसंबर से मिलेगी सुविधा
खुशखबरी: अब हर महीने मोबाइल पर आएगा बिजली बिल, दिसंबर से मिलेगी सुविधा

लखनऊ,[अंशू दीक्षित]। अब बैंक ट्रांजेक्शन की तर्ज पर बिजली उपभोक्ताओं को अपने बिल जमा करने, बिल बनने, बिजली जाने और आने की जानकारी रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मिलेगी। उपभोक्ता जैसे ही बिल जमा करेगा, चंद सेकेंड में उसके पास मैसेज आ जाएगा कि उसका पैसा जमा हो गया है। अगर मीटर रीडर नहीं आता है और बिल बनने का मैसेज आता है तो आप इसकी शिकायत अभियंताओं से कर सकते हैं। इससे मीटर रीडर की मनमर्जी पर जहां विराम लगेगा, वहीं उपभोक्ता व बिजली विभाग के बीच पारदर्शिता आएगी।

loksabha election banner

बिजली विभाग ने राजधानी के साढ़े नौ लाख उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर मीटर रीडरों से 31 दिसंबर तक हर हाल में फीड करने के निर्देश दिए है। उद्देश्य है कि मोबाइल पर उपभोक्ताओं को बिजली विभाग से जुड़ी जानकारी मोबाइल पर मिलने लगे।

आप यहां कराएं शिकायत दर्ज

अगर मीटर रीडर आपका मोबाइल नंबर नोट करने के बाद भी दर्ज नहीं कराता है तो उपभोक्ता उपकेंद्र पर पहुंचकर जेई व एसडीओ को नंबर दर्ज करवा सकता है। न करने पर 1912 पर शिकायत भी कर सकता है।

क्या कहते हैं अफसर ?

मध्यांचल एमडी संजय गोयल का कहना है कि राजधानी सहित मध्यांचल के सभी जिलों में बिल बनने व जमा होने की जानकारी मोबाइल पर मैसेज से मिलेगी। वर्तमान में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर बिजली जाने व आने की सूचना मैसेज के जरिए उपभोक्ताओं को पहले से दी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.