Move to Jagran APP

अब दूसरे चरण में लोहिया-KGMU की 64 MBBS सीटों पर दाखिला

लखनऊ नेशनल रैंक के पहली काउंसलिंग में कई छात्रों ने नहीं लिया दाखिला। ऐसे में केजीएमयू की 250 सीटों में से 223 पर ही प्रवेश हो सके हैं। लोहिया संस्थान की 200 एमबीबीएस सीटों में से 163 पर छात्रों ने दाखिला ले लिया है।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 10:25 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 10:25 AM (IST)
अब दूसरे चरण में लोहिया-KGMU की 64 MBBS सीटों पर दाखिला
लखनऊ : नेशनल रैंक के पहली काउंसलिंग में कई छात्रों ने नहीं लिया दाखिला।

लखनऊ, जेएनएन। नीट दूसरे चरण की काउंसलिंग प्रक्रिया जारी है। गुरुवार को प्रवेश के लिए छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण करा लिया है। स्टेट रैंक के छात्रों की पहली पसंद केजीएमयू-लोहिया संस्थान है। यहां 64 सीटें एमबीबीएस की रिक्त हैं।

loksabha election banner

नीट काउंसलिंग का पहला चरण पूरा हो गया। इसमें सरकारी मेडिकल कॉलेजों की 15 फीसद सीटें नेशनल रैंक से आवंटित की गई। शेष सीटों की स्टेट रैंकिंग जारी की गई। इस दौरान केजीएमयू-लोहिया संस्थान की कई बाहरी छात्रों ने सीटों को सरेंडर कर दिया। वहीं दूसरे कॉलेजों में दाखिला ले लिया। कुछ स्टेट रैंक के छात्र भी समय पर दाखिला नहीं ले सके। ऐसे में केजीएमयू की 250 सीटों में से 223 पर ही प्रवेश हो सके हैं। संस्थान के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक 27 एमबीबीएस सीटों पर प्रवेश होना बाकी है। वहीं लोहिया संस्थान की 200 एमबीबीएस सीटों में से 163 पर छात्रों ने दाखिला ले लिया है। इसमें 37 सीटों पर दूसरे चरण की काउंसलिंग में एडमिशन होगा।

दो दिसंबर को सत्यापन, 16 को आवंटन

दूसरे चरण काउंसिलिंग में पंजीकृत अभ्यर्थी दो दिसंबर को नोडल सेंटर पर दस्तावेजों का सत्यापन कराएंगे। इसमें छात्रों के शैक्षणिक, जाति व अन्य प्रमाण पत्रों को जांच जाएगा। इसके बाद 12 से 14 दिसंबर तक छात्र च्वॉइस फिलिंग करेंगे। अपने पसंदीदा कॉलेज का विकल्प भरेंगे। 16 दिसंबर को सीट आवंटन की लिस्ट जारी होगी। 17 दिसंबर से 21 दिसंबर तक छात्र आवंटन पत्र डाउन लोड कर मेडिकल कॉलेज में जाकर प्रवेश ले सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.