Move to Jagran APP

रेलवे ने सुधारी चाल...देरी से आने के लिए मशहूर थीं ये ट्रेनें, अब आ रही समय पर

लखनऊ में बिहार व अन्य प्रदेश से आने वाली ट्रेनों के समय में भी हुआ सुधार कई सालों से देर से आने वाली ट्रेनों के समय में भी हो रहा सुधार।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 09:45 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 09:45 AM (IST)
रेलवे ने सुधारी चाल...देरी से आने के लिए मशहूर थीं ये ट्रेनें, अब आ रही समय पर
रेलवे ने सुधारी चाल...देरी से आने के लिए मशहूर थीं ये ट्रेनें, अब आ रही समय पर

लखनऊ, जेएनएन। बिहार के जयनगर से ट्रेन 14673 शहीद एक्सप्रेस मंगलवार को सही समय सुबह 7:15 बजे रवाना हुई। यह ट्रेन गोरखपुर समय पर पहुंची और लखनऊ भी अपने सयम रात 12:45 बजे होकर अमृतसर को चल दी। कई वर्षों से देरी से आने के लिए चर्चित यह ट्रेन अब समय पर दौड़ने लगी है। लोग हैरान हैं कि लेकिन रेलवे अपने समय परिचालन को शत प्रतिशत हासिल कर रहा है।

loksabha election banner

दरअसल बिहार से आने वाली ट्रेनों में गुजरात, महाराष्ट्र और पंजाब की ओर श्रमिक सफर करते हैं। यहीं कारण है कि इन ट्रेनों को अब तक प्राथमिकता पर नहीं चलाया जा रहा था। अब जबकि अनलॉकडाउन में 230 ट्रेनें देश भर में दौड़ रही हैं। इन श्रमिकों की खास पसंद ट्रेन भी उनमें अपने लिए रास्ता बना ले रही हैं। शहीद एक्सप्रेस, सरयू यमुना एक्सप्रेस, मुजफ्फरपुर से आने वाली अवध एक्सप्रेस, दरभंगा से आने वाली साबरमती एक्सप्रेस वह ट्रेनें हैं जो लखनऊ औसतन दो से चार घंटे की देरी से आती हैं। अब स्पेशल बनकर चल रही यह ट्रेनें तय समय पर लखनऊ पहुंच रही हैं। शहीद एक्सप्रेस स्पेशल की तरह सरयू यमुना भी समय पर आ रही है। जबकि 09166 दरभंगा-अहमदाबाद साबरमती एक्सप्रेस स्पेशल छह जुलाई को सुबह 4:35 बजे सही समय पर रवाना हुई। यह ट्रेन मालीपुर और अकबरपुर तक तीन से आठ मिनट लेट हुई।

ट्रेन लखनऊ रात 11 बजे सही समय पर आयी और सात जुलाई की रात 3:25 बजे सही समय पर अहमदाबा पहुंची। वहीं मुजफ्फरपुर से बांद्रा जाने वाली 09040 अवध एक्सप्रेस स्पेशल मंगलवार को सुबह छह बजे रवाना हुई। यह ट्रेन बादशाहनगर एक मिनट, लखनऊ सिटी दो मिनट जबकि ऐशबाग सही समय पर आयी। ट्रेन बुधवार को तय समय सुबह 4:35 बजे बांद्रा पहुंच गई ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.