UP News: लखनऊ, राज्य ब्यूरो। नोएडा में महिला से बदसलूकी के मामले (Noida Woman Misbehavior Case) में त्यागी समाज (Tyagi Samaj) ने कुछ निर्दोष युवकों के विरुद्ध भी कार्रवाई का आरोप लगाते हुए उनके मुकदमे वापस लिए जाने की मांग की है। त्यागी समाज के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार शाम लोक भवन में अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी तथा डीजीपी डीएस चौहान से भेंट की और निर्दोषों पर हुए मुकदमों को वापस लिए जाने की मांग की।

अपर मुख्य सचिव, गृह कुमार अवस्थी का कहना है कि त्यागी समाज के प्रतिनिधिमंडल ने भेंट कर अपनी बात को रखा है, जिस पर उचित कार्रवाई की जाएगी। नोएडा में बीते दिनों महिला से बदसलूकी के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपित भाजपा नेता श्रीकांत त्यागी समेत अन्य के विरुद्ध कार्रवाई की थी।

एमएलसी अश्वनी त्यागी का कहना है कि त्यागी समाज के प्रतिनिधिमंडल ने अपर मुख्य सचिव, गृह व डीजीपी से पूरे प्रकरण में की गई कार्रवाई को देखने को कहा गया है ताकि जिसका जितना दोष हो, उसके विरुद्ध उतनी कार्रवाई हो।

प्रकरण में पुलिस ने कई निर्दोषों के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज कर कठोर कार्रवाई की है, जिससे त्यागी समाज में रोष है। निर्दोषों के विरुद्ध दर्ज मुकदमों को वापस लिए जाने की मांग की गई। दोनों अधिकारियों को बताया गया कि 21 अगस्त को गेझा, नोएडा में त्यागी महापंचायत होगी।

कहा गया कि महापंचायत में कोई राज्य स्तरीय अधिकारी पहुंचे और मांगपत्र ले। उस पर जल्द कार्रवाई भी सुनिश्चित कराई जाए। यह भी बताया कि महापंचायत शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित होगी, जिसमें उत्तर प्रदेश के अलावा मध्य प्रदेश, बिहार, हरियाणा व उत्तराखंड से त्यागी समाज के लोग सम्मिलित होंगे।

अपर मुख्य सचिव, गृह व डीजीपी से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में कर्नल तेजेन्द्र पाल त्यागी, राज कुमार त्यागी, सुरेश त्यागी व सुनील त्यागी शामिल थे।

Edited By: Umesh Tiwari