Move to Jagran APP

Noida International Airport: नोएडा ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के मास्टर प्लान को नायल बोर्ड की मंजूरी

Noida International Airport लखनऊ में शुक्रवार को मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी की अध्यक्षता में हुई नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नायल) की 11वीं बोर्ड बैठक में नोएडा इंटरनेशनल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट जेवर के मास्टर प्लान को मंजूरी दे दी गई।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 14 Aug 2021 10:33 AM (IST)Updated: Sat, 14 Aug 2021 10:34 AM (IST)
Noida International Airport: नोएडा ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के मास्टर प्लान को नायल बोर्ड की मंजूरी
यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण को भी मास्टर प्लान अनुमोदित कराने के निर्देश दिए गए हैं।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट संचालन के क्रम में नोएडा में बनने वाले एयरपोर्ट के मास्टर प्लान को मंजूरी मिल गई है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नायल) की 11वीं बोर्ड बैठक में नोएडा इंटरनेशनल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट, जेवर के मास्टर प्लान को मंजूरी दे दी गई। इसके साथ ही यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण को भी मास्टर प्लान अनुमोदित कराने के निर्देश दिए गए हैं।

loksabha election banner

लखनऊ में शुक्रवार को मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी की अध्यक्षता में हुई नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नायल) की 11वीं बोर्ड बैठक में नोएडा इंटरनेशनल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट, जेवर के मास्टर प्लान को मंजूरी दे दी गई। नायल बोर्ड ने मास्टर प्लान को मंजूरी देेने के साथ इसे यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण से भी अनुमोदित कराने के निर्देश दिए।

नायल बोर्ड की बैठक में नोएडा इंटरनेशनल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का मास्टर प्लान और स्टेटस रिपोर्ट के साथ अब तक परियोजना में हुई प्रगति का लेखाजोखा पेश किया गया। मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा एयरपोर्ट डा.अरुण वीर सिंह ने बोर्ड के समक्ष एजेंडा प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि विकासकर्ता ज्यूरिख एयरपोर्ट की एसपीवी यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राईवेट लिमिटेड ने नोएडा एयरपोर्ट का मास्टर प्लान प्रस्तुत किया था। इसे परीक्षण के लिए केंद्र सरकार के नागर विमानन मंत्रालय को भेजा गया था। परीक्षण के बाद केंद्र सरकार से सैद्धांतिक अनुमति मिल चुकी है। केंद्र की सैद्धांतिक स्वीकृति मिलने पर नायल बोर्ड ने भी एयरपोर्ट के मास्टर प्लान पर मुहर लगा दी। बैठक में सीईओ ग्रेटर नोएडा नरेंद्र भूषण, सीईओ नोएडा रितु माहेश्वरी, सचिव वित्त संजय कुमार, संयुक्त सचिव औद्योगिक विकास तथा निदेशक नागरिक उड्डयन विशाख जी. और नायल के नोडल अफसर शैलेंद्र भाटिया शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.