लखनऊ, जेएनएन। ध्यान रहे, घर से दोपहिया वाहन लेकर ऑफिस, बाजार और किसी अन्य काम से निकल रहे हैं तो हेलमेट लगाना कतई न भूलें क्योंकि सोमवार सुबह से हजरतगंज क्षेत्र स्थित 10 प्रमुख मार्गो पर बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चालकों का प्रवेश प्रतिबंधित हो रहा है। बिना हेलमेट पकड़े जाने पर 500 रुपये का चालान कटेगा। इसके बाद आगे जाने दिया जाएगा।

सभी प्रतिबंधित मार्गो पर शहर के प्रमुख सरकारी मुख्यालय और कार्यालय हैं। उक्त सभी स्थानों पर चेकिंग प्वाइंट होने के कारण सरकारी ऑफिसों में जाने वाले लोगों को भी इसका ध्यान रखना होगा कि वे बिना हेलमेट वाहन न चलाएं, नहीं तो चालान किया जाएगा। 

ऑफिस भी नहीं जा पाएंगे : ऑफिस टाइमिंग से राजधानी के सभी सरकारी दफ्तरों और प्रमुख मार्गो पर बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चालकों का प्रवेश प्रतिबंधित हो जाएगा। इन मार्गो और दफ्तरों के बाहर खड़े पुलिसकर्मी पहले आपको समझाएंगे और उसके बाद पुन: वापस भेज देंगे अन्यथा 500 रुपये का चालान कटवाना पड़ेगा। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि यह व्यवस्था लगातार बढ़ते सड़क हादसों के कारण की जा रही है। 

यहां रहेंगे चेकिंग प्वाइंट : सभी 10 मार्गो पर पुलिस के चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं। दोपहिया वाहन चालकों का इन मार्गो पर बिना हेलमेट के प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। अगर यहां बिना हेलमेट के वाहन चालक गुजरेंगे तो उन्हें रोककर ट्रैफिक और थाना पुलिस चालान कर 500 रुपये जुर्माना वसूलेगी। उसके बाद ही वाहन चालक यहां से गुजर सकेंगे।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Divyansh Rastogi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप