Move to Jagran APP

नोएडा व शाहजहांपुर में नए CMO, तीन जिलों में OSD तैनात और छह अस्पतालों के CMS भी बदले

जौनपुर एटा व फतेहपुर में ओएसडी तैनात किए गए हैं जो आगे सीएमओ का कार्यभार संभालेंगे। छह अस्पतालों में सीएमएस के भी तबादले किए गए हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 09:36 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 09:39 PM (IST)
नोएडा व शाहजहांपुर में नए CMO, तीन जिलों में OSD तैनात और छह अस्पतालों के CMS भी बदले
नोएडा व शाहजहांपुर में नए CMO, तीन जिलों में OSD तैनात और छह अस्पतालों के CMS भी बदले

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर उत्तर प्रदेश की सरकार किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त करने के मूड में नहीं है। ऐसे में अच्छा काम करने वाले अधिकारियों को वह लगातार प्रोत्साहित कर रही है। वहीं खराब काम करने वालों की साइड पोस्टिंग की जा रही है। कोरोना संकट में काम में कोई चूक न हो और कार्य का अनुभव बेहतर ढंग से मिल सके इसलिए जौनपुर, एटा व फतेहपुर में ओएसडी तैनात किए गए हैं जो आगे सीएमओ का कार्यभार संभालेंगे। वहीं छह अस्पतालों में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) के भी तबादले किए गए हैं। 

loksabha election banner

अभी तक नोएडा के कार्यवाहक सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी को अब पूर्णकालिक सीएमओ की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। डॉ. ओहरी आरएफपीटीसी आगरा के प्राचार्य पद पर कार्यरत थे और इन्हें नोएडा में स्थिति बिगड़ने पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी पद पर संबद्ध किया था। बीते 28 अप्रैल को इस पद पर तैनात डॉ. एपी चतुर्वेदी के हटने के बाद यह कार्यवाहक सीएमओ की जिम्मेदारी निभा रहे थे। वहीं, डॉ. एपी चतुर्वेदी को राज्य प्रतिरक्षण अधिकारी, परिवार कल्याण के मूल पद पर वापस कर दिया गया है। शाहजहांपुर के सीएमओ डॉ. राजीव कुमार गुप्ता को पद से हटाकर इन्हें बरेली जिला चिकित्सालय का वरिष्ठ परामर्शदाता बनाया गया है। वहीं, हरदोई जिला चिकित्सालय के वरिष्ठ परामर्शदाता डॉ. एसपी गौतम को शाहजहांपुर का सीएमओ बनाया गया है।

बलरामपुर चिकित्सालय के वरिष्ठ परामर्शदाता डॉ. राकेश कुमार को जौनपुर का ओएसडी बनाया गया है। वह आगे 30 जून को इस जिले के वर्तमान सीएमओ डॉ. रामजी पांडेय के रिटायर होने पर सीएमओ का कार्यभार संभालेंगे। इसी तरह मुजफ्फरनगर जिला चिकित्सालय के वरिष्ठ परामर्शदाता डॉ. अरविंद कुमार गर्ग को एटा का ओएसडी बनाया गया है। वह एटा के वर्तमान सीएमओ डॉ. अजय अग्रवाल के 31 जुलाई को रिटायर होने पर सीएमओ का कार्यभार संभालेंगे।

डॉ. सूर्य प्रकाश अग्रवाल को फतेहपुर का ओएसडी बनाया गया है, वह भी इस जिले के वर्तमान सीएमओ डॉ. उमाकांत पांडेय के 31 जुलाई को सेवानिवृत्त होने पर वहां के सीएमओ का कार्यभार संभालेंगे। इसी तरह प्रादेशिक चिकित्सा सेवा संवर्ग के संयुक्त निदेशक ग्रेड के छह अधिकारियों के भी तबादले किए गए हैं। जिला संयुक्त चिकित्सालय सिद्धार्थनगर के सीएमएस डॉ. रोचस्मति पांडेय को वरिष्ठ परामर्शदाता जिला चिकित्सालय बस्ती बनाया गया है।

वरिष्ठ परामर्शदाता जिला चिकित्सालय बाराबंकी डॉ. संजीव कुमार वर्मा को बस्ती जिला चिकित्सालय का सीएमएस बनाया गया है। वहीं एमएमजी जिला चिकित्सालय गाजियाबाद डॉ. रवीन्द्र सिंह को एटा के जिला चिकित्सालय में वरिष्ठ परामर्शदाता बनाकर भेजा गया है। अभी तक नोएडा के सीईओ से संबद्ध डॉ. अनुराग भार्गव को एमएमजी जिला चिकित्सालय गाजियाबाद का सीएमएस बनाया गया है। वहीं मान्यवर कांशीराम चिकित्सालय के वरिष्ठ परामर्शदाता डॉ. शुभांशु कुमार शुक्ला को कानपुर मेडिकल कॉलेज का सीएमएस बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.