Move to Jagran APP

उत्तर प्रदेश में ईद-उल-अजहा पर लोगों ने पढ़ी अमन-चैन की नमाज

लखनऊ की ऐशबाग ईदगाह में भी लोगों ने ईद उल अजहा की नमाज अदा कर एक-दूसरे को बकरीद की बधाई दी और देश में अमन शांति रहे इसके लिए अल्लाह से दुआ मांगी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 02 Sep 2017 12:57 PM (IST)Updated: Sat, 02 Sep 2017 02:44 PM (IST)
उत्तर प्रदेश में ईद-उल-अजहा पर लोगों ने पढ़ी अमन-चैन की नमाज
उत्तर प्रदेश में ईद-उल-अजहा पर लोगों ने पढ़ी अमन-चैन की नमाज

लखनऊ (जेएनएन)।  ईद उल अजहा पर आज लखनऊ सहित प्रदेश में हर जगह अमन-चैन की नमाज पढ़ी गई। ईद उल अजहा यानी बकरीद आज प्रदेश में बड़े धूमधाम से मनाई जा रही है।

prime article banner

लखनऊ की ऐशबाग ईदगाह में भी लोगों ने ईद उल अजहा की नमाज अदा कर एक-दूसरे को बकरीद की बधाई दी और देश में अमन शांति रहे इसके लिए अल्लाह से दुआ मांगी। नमाज मौलाना रशीद फिरंगी महल की इमामत में अता की गई।

नमाज के बाद मौलाना रशीद फिरंगी महल ने मुस्लिम भाइयों से अपील की कि बकरीद के बजट का 10 प्रतिशत हिस्सा बाढ़ पीडि़तों को देकर उनकी मदद करें। इस मौके पर राज्यपाल राम नाईक भी ऐशबाग ईदगाह पहुंचे और सबको बधाई दी।

गवर्नर रामनाईक ने कहा कि आज के मौके के लिए जब लोग मुझे ईदगाह से न्योता देने आए, तो मैंने उनसे पूछा कि इस बार क्या विशेष करने जा रहे। इसके बाद मुझे बताया गया कि इस वर्ष कई इलाकों में बाढ़ आई है, इसी कारण हम लोग बाढ़ पीडि़तों के लिए मदद के हाथ आगे बढ़ा रहे हैं।बकरीद के बजट का 10 प्रतिशत बजट बाढ पीडि़तों को दे रहे हैं। यह सुनकर मुझे काफी ख़ुशी हुई और इसके लिए यहां के लोगो को बधाई देता हूं।

गवर्नर राम नाइक ने कहा कि सबके साथ भाईचारा और बराबरी हो, यही मुहम्मद साहब का पैगाम है। हमें यह सोचना चाहिए कि जो हम बोलते हैं, क्या वही वास्तव में करते हैं। बाढ पीडि़तों को मदद करना भी इसमें शामिल है।

बकरीद के मौके पर आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि यह पर्व सभी को मिल-जुल कर रहने और सामाजिक सद्भाव बनाए रखने की प्रेरणा देता है।

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव के हाथों रसूलन बीबी की जगह किसी और का सम्मान

इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष, ह्नदय नारायण दीक्षित, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ईद-उल-अजहा (बकरीद) पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है।

यह भी पढ़ें: उमा भारती ने कहा-न हमसे इस्तीफा मांगा गया और न ही कोई जानकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK