Move to Jagran APP

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे मुलायम, अखिलेश पर सस्पेंस; मायावती का इनकार

नरेंद्र मोदी आज प्रधानमंत्री के रूप में दूसरी बार शपथ लेंगे। मुलायम सिंह यादव इसमें शामिल होने के लिए कल से ही दिल्ली में हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 30 May 2019 10:23 AM (IST)Updated: Thu, 30 May 2019 01:43 PM (IST)
नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे मुलायम, अखिलेश पर सस्पेंस; मायावती का इनकार
नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे मुलायम, अखिलेश पर सस्पेंस; मायावती का इनकार

लखनऊ, जेएनएन। भाजपा के दिग्गज नेता नरेंद्र मोदी के प्रति हमेशा से ही उदार रहे समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव आज उनके शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। नरेंद्र मोदी आज प्रधानमंत्री के रूप में दूसरी बार शपथ लेंगे।

loksabha election banner

मुलायम सिंह यादव इसमें शामिल होने के लिए कल से ही दिल्ली में हैं। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी उनके साथ दिल्ली में ही है। उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पर अभी संशय है, जबकि सपा के साथ गठबंधन करने वालीं बसपा मुखिया मायावती ने तो इस बार भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने से साफ इनकार कर दिया है। नरेंद्र मोदी के साथ करीब पांच दर्जन मंत्री भी आज शपथ लेंगे।

लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल के लिए नरेंद्र मोदी आज नये मंत्रिपरिषद के साथ शपथ लेंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 68 वर्षीय नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगियों को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ दिलाएंगे।

इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित शीर्ष विपक्षी नेता, उद्योग जगत के दिग्गज, फिल्मी सितारे, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। इनके साथ समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी रहेंगे।

यह भी पढ़ें : नरेंद्र मोदी की शपथ से पहले पंडित छन्नूलाल मिश्र का बधाई गायन

मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव तो कल ही दिल्ली पहुंच चुके हैं। 16वीं लोकसभा के आखिरी सत्र के दौरान नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनने की शुभकामना देने वाले समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव कल शाम को ही अखिलेश के साथ दिल्ली पहुंचे गए थे। जहां उन्होंने सपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। अखिलेश और मुलायम दोनों को शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता मिला है।

मायावती कर चुकी हैं इनकार

अखिलेश यादव शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं। वह आजमगढ़ सीट से चुनकर लोकसभा पहुंचे हैं। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी व राष्ट्रीय लोकदल के साथ गठबंधन करने वालीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने से पहले ही इनकार कर दिया है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.