Move to Jagran APP

मुलायम सिंह यादव ने कहा, सपा-बसपा गठबंधन में शामिल करने लायक नहीं कांग्रेस

मुलायम सिंह यादव ने साफ कहा कि समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन में कांग्रेस को नहीं शामिल किया जाना चाहिए।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 26 Apr 2018 05:56 PM (IST)Updated: Thu, 26 Apr 2018 06:02 PM (IST)
मुलायम सिंह यादव  ने कहा, सपा-बसपा गठबंधन में शामिल करने लायक नहीं कांग्रेस
मुलायम सिंह यादव ने कहा, सपा-बसपा गठबंधन में शामिल करने लायक नहीं कांग्रेस

लखनऊ (जेएनएन)। भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ 2019 के लोकसभा में जीत की तैयारी की खातिर बनने वाले महागठबंधन से मुलायम सिंह यादव ने कांग्रेस को खारिज कर दिया है। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने दो टूक कहा कि कांग्रेस की हैसियत सिर्फ दो सीटों की ही है।

loksabha election banner

मुलायम सिंह यादव ने साफ कहा कि समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन में कांग्रेस को नहीं शामिल किया जाना चाहिए। मुलायम 2019 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के साथ गठबंधन के पक्ष में भी नहीं हैं। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी तथा बसपा के होने वाले गठबंधन में कांग्रेस को नहीं शामिल किया जाना चाहिए। मुलायम ने सपा और बसपा के गठबंधन का समर्थन किया है। उनका कहना है कि अगर दोनों दल ईमानदार रहे तो दिल्ली की राह मुश्किल नहीं है।

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2019 में समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन तय माना जा रहा है। गोरखपुर व फूलपुर के लोकसभा उपचुनावों में दोनों ही दलों ने इसे सफलतापूर्वक आजमाया भी है। अभी यह तय नहीं है कि सपा और बसपा गठबंधन में कांग्रेस शामिल होगी की नहीं, लेकिन मुलायम सिंह यादव ने स्पष्ट कर दिया है कि कांग्रेस को गठबंधन में नहीं लिया जाना चाहिए। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भी मुलायम कांग्रेस से गठबंधन के पक्ष में नहीं थे, लेकिन अखिलेश यादव ने कांग्रेस से गठबंधन कर चुनाव लड़ा और परिणाम निराशाजनक ही रहे। दरअसल, सपा और बसपा रनर अप फार्मूले के तहत सीटों का बंटवारा करना चाहती है, जिसके अनुसार 2014 के लोकसभा चुनाव और 2017 के विधानसभा चुनाव में जिस दल के प्रत्याशी ने जीत दर्ज की या दूसरे नंबर पर रही उस सीट से उसी दल का प्रत्याशी मैदान में होगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.