Move to Jagran APP

होली पर मुलायम सिंह ने लखनऊ में सजाया दरबार

सैफई में कल होली बनाने के बाद आज लखनऊ लौटे मुलायम सिंह यादव ने सुबह विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास पर 'होली दरबार' सजाया। हमेशा कड़े सुरक्षा घेरे में रहने वाले घर के दरवाजे के आमजन के लिए खुले थे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 24 Mar 2016 10:31 PM (IST)Updated: Thu, 24 Mar 2016 10:59 PM (IST)
होली पर मुलायम सिंह ने लखनऊ में सजाया दरबार

लखनऊ। स्थान: पांच विक्रमादित्य मार्ग

loksabha election banner

दरबार: सपा मुखिया मुलायम सिंह का

रंगे-पुते और नाचते-गाते युवक, तो झक सफेद कुर्ते में सजे नेता और उलमा की टोली थी। मगर समानता यह कि चेहरे उमंग से लबरेज थे। होली मुबारक के बीच उलमा की टोली पर नजर पड़ते ही मुलायम बोले-इन्हें उस कमरे में बैठाओ, गुझिया खिलाओ! फिर मुलाकात का सिलसिला शुरू हुआ जो देर शाम तक चलता रहा।

सैफई में कल होली बनाने के बाद आज लखनऊ लौटे मुलायम सिंह यादव ने सुबह विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास पर 'होली दरबार' सजाया। हमेशा कड़े सुरक्षा घेरे में रहने वाले घर के दरवाजे के आमजन के लिए खुले थे। तकरीबन 11 बजे बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन दो दर्जन उलमा को लेकर पहुंचे। इन लोगों ने सपा मुखिया को मुबारकबाद दी। राज्य निर्वाचन आयुक्त सतीश अग्रवाल, मुख्य सचिव आलोक रंजन, व्यवसायी निशांत जायसवाल, एलडीए उपाध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह, कई जिलों जिला पंचायत अध्यक्ष, शारदा प्रताप शुक्ल समेत कई विधायकों ने सपा मुखिया मुलायम से मिलकर होली की मुबारकबाद का आदान-प्रदान किया। दूसरी ओर से कन्नौज से लौटे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिलने वालों की भीड़ लगी रही। मुख्य सचिव आलोक रंजन ने मुख्यमंत्री से मिलकर सेवा विस्तार के लिए आभार जताया। मुख्यमंत्री ने प्रदेश वासियों को होली की बधाई देते हुए कहा कि आप सबके जीवन में ढेरों सारी खुशियों का समागम हो।

...मलमल की कुर्ती गुलाबी हो गई

यूं तो होली की उमंग-तरंग हर ओर तारी थी मगर दो विक्रमादित्य मार्ग यानी मुख्य सचिव आलोक रंजन के घर होरियारों की मस्ती का रंग कुछ ज्यादा गाढ़ा था। आइएएस, पीसीएस अधिकारी व परिवार लाल-पीले-नीले रंग में सराबोर होकर 'रंग रसिया...' गाने में मशगूल था और तभी आलोक रंजन को तीन माह का सेवा विस्तार मिलने की खबर आने पर खुशियां परवान चढ़ गयीं। गीत बजा-' इतना मजा क्यों आ रहा है...। बलम पिचकारी जो तूने मुझे मारी...सीधी साधी छोरी शराबी हो गयी...मलमल की कुर्ती गुलाबी हो गई। और हर कदम थिरकने लगे। मिठाई के साथ ठंडाई का दौर तेज हो गया और यश भारती से सम्मानित सुरभि रंजन ने तान छेड़ी और एक बाद एक गीत का सिलसिला काफी देर चलता रहा।

मंत्रिमंडल विस्तार पर सीएम से पूछो

डॉ राम मनोहर लोहिया की जयंती पर उनको श्रद्धांजलि अर्पित करने लोहिया ट्रस्ट पहुंचे मुलायम सिंह यादव ने कल एक सवाल के जवाब में कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार करना या न करना मुख्यमंत्री का अधिकार है। इस पर उन्ही से सवाल पूछा जाए। समाजवादी सरकार की तारीफ करते हुए मुलायम ने कहा कि सरकार ने घोषणा पत्र के सभी वादे पूरे किये हैं, विकास का जितना कार्य हुआ है, उतना किसी भी सरकार ने नहीं किया है। जहां कहीं कुछ रह गया होगा, उसे एक साल के अंदर पूरा कर दिया जाएगा। मुलायम ने कहा कि समाजवादियों को लोहिया की नीतियों पर चलना चाहिए, इसके लिए उनके विचारों को पढऩा जरूरी है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ पहले लोहिया पार्क, फिर लोहिया ट्रस्ट में जाकर लोहिया की उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.